पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज कुंभ नगरी के आध्यात्मिक दौरे पर, विरोध की आशंका

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाह साढ़े छह घंटे रहेंगे संगम नगरी में, साधु संतों से करेंगे मुलाकात
  • अयोध्या मुद्दे पर संतों की रायसुमारी जुटाने तथा हिंदुत्व के एजेंडे को कोशिश करेंगे शाह
  • मंगलवार को अखिलेश को प्रयागराज जाने से रोके जाने के बाद सपाईयों ने शाह के विरोध की बनाई है रणनीति

प्रयागराज. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को कुंभ पहुंचे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव मोर्या और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे भी हैं। सबसे पहले शाह ने साधु संतों के साथ संगम में स्नान किया। वह अक्षयवट, सरस्वती कूप और बड़े हनुमान मंदिर का दर्शन भी करेंगे। यह उनका निजी दौरा बताया जा रहा है।

 

 

 

बाबा रामदेव भी रहे साथ

स्नान के बाद शाह और योगी ने गंगा आरती की। इस दौरान अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि, महामंत्री हरि गिरि, जूना अखाड़ा के आचार्य अवधेशानंद गिरि, योग गुरु बाबा रामदेव समेत सभी 13 अखाड़ों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

 

इसके बाद कुंभ मेला के सेक्टर 14 स्थित जूना पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि के शिविर के लिए रवाना हो गए, यहां संतों के साथ शाह ने भोजन किया। शाह व अन्य के लिए चांदी की थाली में भोजन परोसा गया। अवधेशानंद के शिविर के बाद शाह व योगी पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी पहुंचे। यहां से पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन में संतों से मिलने के बाद अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अक्षयवट दर्शन के लिए रवाना हुए। यहां से निकलकर संगम बंधवा लेटे हुए बड़े हनुमान जी का दर्शन किया। 

 

पूर्व राज्यमंत्री समेत कई सपाई गिरफ्तार

अखिलेश को प्रयागराज आने से रोके जाने से नाराज सपाईयों ने बुधवार को भाजपा राष्ट्रीय अमित शाह के कुंभनगरी आगमन पर विरोध प्रदर्शन किया। डीआईजी केपी सिंह ने बताया कि सपा के पूर्व राज्यमंत्री संदीप सिंह चौहान, राजेश यादव, दीपक शुक्ला आदि को गिरफ्तार किया गया है। 

 

मंगलवार को प्रयागराज में सपाईयों ने किया था बवाल

शाह के आगमन से पहले मंगलवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ में रोके जाने के बाद प्रयागराज में सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था। अखिलेश को बाघम्बरी गद्दी में आयोजित कार्यक्रम में भी आमंत्रित किया गया था। लखनऊ में रोके जाने के बाद अखिलेश तो कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए, लेकिन सपा सांसद धर्मेंद्र यादव, नागेंद्र पटेल समेत अन्य कई शीर्ष नेता पुलिस लाइन से छूटने के बाद आश्रम में पहुंचे और महंत नरेंद्र गिरि का आशीर्वाद लिया।

 

दो घंटे बंद रहेगा अक्षयवट
शाह और योगी के आगमन के चलते करीब दो घंटे अक्षयवट और हनुमान मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे। साथ ही,  किला, वीआईपी घाट व अरैल वीआईपी घाट भी सील रहेगा।

 

बिहार के राज्यपाल व गायिका मालिनी ने की शिरकत

मंगलवार को अरैल क्षेत्र सेक्टर 18 स्थित परमार्थ निकेतन शिविर में स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी महाराज के सान्निध्य में सम्पन्न होने वाली दिव्य संगम आरती में मंगलवार शाम विश्व के 37 देशों के श्रद्धालु, बिहार के राज्यपाल लाल जी टण्डन, मालिनी अवस्थी, प्रसिद्ध गायक रूपकुमार राठौर, साध्वी भगवती सरस्वती, फिल्म निर्देशक सुभाष घई, मधुर भंडारकर शामिल हुए।

 

शिवराज व वसुंधरा ने किया संगम स्नान
मंगलवार को अचला सप्तमी पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने संगम में डुबकी लगाई। शिवराज सिंह के साथ उनकी पत्नी साधना सिंह भी थी। दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों ने स्नान के बाद कई संतों के शिविरों में जाकर उनका आशीर्वाद लिया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें