--Advertisement--

इलाहाबाद / हाईकोर्ट के नवनिर्मित भवनों का किया उद्घाटन, लंबित मुकदमों के निस्तारण की दी सलाह



इलाहाबाद पहुंचने पर मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह व रीता बहुगुणा जोशी ने उपराष्ट्रपति का स्वागत किया इलाहाबाद पहुंचने पर मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह व रीता बहुगुणा जोशी ने उपराष्ट्रपति का स्वागत किया
X
इलाहाबाद पहुंचने पर मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह व रीता बहुगुणा जोशी ने उपराष्ट्रपति का स्वागत कियाइलाहाबाद पहुंचने पर मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह व रीता बहुगुणा जोशी ने उपराष्ट्रपति का स्वागत किया

  • इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी के प्रयोग के लिए किया प्रेरित
  • अदालतों को त्वरित न्याय देने पर दिया बल

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 02:17 PM IST

इलाहाबाद. उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू शनिवार को इलाहाबाद पहुंचे। उन्होंने यहां हाईकोर्ट में नवनिर्मित 30 न्यायालय कक्षों, 20 जजेज चैम्बर्स के साथ ही अभिलेखों के रखरखाव के लिए बनाए गए बेसमेंट आदि भवनों का उद्घाटन किया। इस दौरान उपराष्ट्रपति ने कहा कि बहुत सारे मुकदमे लंबित हैं। इनके निस्तारण के लिए लोक अदालतों ग्राम न्यायालयों के साथ ही फास्ट ट्रैक कोर्ट से मदद मिल सकती है।

 

लोकतंत्र की मजबूती में न्यायपालिका अहम: उपराष्ट्रपति ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में नवनिर्मित कोर्ट रुम और जजेज चैम्बर का उद्घाटन करने को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं। इस हाईकोर्ट का देश की जनता की सेवा का डेढ़ सौ वर्ष पुराना इतिहास है। कहा है कि इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी के बेहतर प्रयोग से न्यायिक प्रक्रिया को और पारदर्शी बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने में न्यायपालिका की बेहद अहम भूमिका है।

 

प्रयाग की पवित्र भूमि पर आकर खुश हूं: उपराष्ट्रपति ने अदालतों के त्वरित न्याय देने पर बल दिया। उन्होंने कहा है कि देरी से मिला न्याय पीड़ित के साथ न्याय नहीं है। उपराष्ट्रपति ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रयाग की पवित्र भूमि में आकर मैं बेहद खुश हूं।  


 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..