--Advertisement--

आजमगढ़: गैस सिलेंडर में ब्लास्ट से लगी आग, आयोजक समेत 6 लोगों की मौत

यहां एक गाँव में धार्मिक अनुष्ठान के लिए खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फट गया।

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 07:02 PM IST
आजमगढ़ के रानी की सराय थाना क्षेत्र में कोटवा गाँव में रामताजी देवी के घर एक धार्मिक अनुष्ठान हो रहा था। आजमगढ़ के रानी की सराय थाना क्षेत्र में कोटवा गाँव में रामताजी देवी के घर एक धार्मिक अनुष्ठान हो रहा था।

आजमगढ़. यहां एक गाँव में धार्मिक अनुष्ठान के लिए खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फट गया। जिसके कारण आग लग गयी। आग से बचने के लिए कुछ लोग एक कमरे में जा घुसे जहां धुंए से दम घुटने के कारण 6 लोगों की मौत हो गयी। आजमगढ़ के जिला अस्पताल में परिजनों का रोना पीटना जारी है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्या है मामला ?

-आजमगढ़ के रानी की सराय थाना क्षेत्र में कोटवा गाँव में रामताजी देवी के घर एक धार्मिक अनुष्ठान हो रहा था। दोपहर को खाना बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर फट गया और मढ़हे में आग लग गयी। आग से बचने के लिए रामताजी समेत कुछ लोग एक कमरे में घुस गए।
-कमरे में धुआं भर गया। जिससे कमरे में फंसे तकरीबन 8 लोग बेहोश हो गए। उन्हें अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर्स ने उनमे से 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया। इनमे 4 महिलाओं समेत 2 बच्चियां भी शामिल हैं। जबकि एक किशोरी समेत 2 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

एक गलती से गयी 6 लोगों की जान

-रामताजी देवी ने गुरुमंत्र लिया था। जिसके उपलक्ष्य में उन्होंने घर पर भोज का आयोजन किया था। बड़ी संख्या में घर पर रिश्तेदार आये हुए थे। साथ ही गाँव वाले भी मौजूद थे।
-दोपहर लगभग डेढ़ बजे के आसपास खाना बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर से गैस लीक होने लगी। जब तक कोई ध्यान देता सिलेंडर फट गया। जहां खाना बन रहा था वह जगह आग की लपटों से घिर गयी।
-आग लगातार फैल रही थी। आग से बचने के लिए रामताजी समेत 8 लोग एक कमरे में घुस गए। जहां धुआं भर गया। कमरे के बाहर आग लगी थी जिससे वह बाहर भी नहीं आ सके और दम घुटने से 6 लोगों की मौत हो गयी।

भूसे तक पहुंची आग तो कमरे में फंस गए लोग

-प्रत्यक्षदर्शी पप्पू यादव ने बताया कि आग लगने से अफरा तफरी मच गयी। सब आग बुझाने की बजाय बचने की जगह खोजने लगे। तब तक उनके घर के बगल में रखे भूसे तक आग पहुंच गयी। जिससे आग ने रामताजी के घर को भी आगोश में ले लिया। यही वजह थी कि उन्हें कमरे से निकलने का मौका नहीं मिला। जिससे 6 लोगों की मौत हो गयी।
-उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की। फायर ब्रिगेड पहुंची तब आग पर काबू पाया जा सका।

किसकी हुई मौत
1.
मनीता (40)
2. कविता (40)
3. रामताजी (80)
4. तारा देवी (50)
5. अंजली (04)
6. गुड़िया (11/2)

इनकी हालत गंभीर है

1. प्रियंका (16)
2. एक अन्य बुजुर्ग (शिनाख्त नहीं हो पायी)

डॉक्टर्स ने 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया। इनमे 4 महिलाओं समेत 2 बच्चियां भी शामिल हैं। डॉक्टर्स ने 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया। इनमे 4 महिलाओं समेत 2 बच्चियां भी शामिल हैं।
X
आजमगढ़ के रानी की सराय थाना क्षेत्र में कोटवा गाँव में रामताजी देवी के घर एक धार्मिक अनुष्ठान हो रहा था।आजमगढ़ के रानी की सराय थाना क्षेत्र में कोटवा गाँव में रामताजी देवी के घर एक धार्मिक अनुष्ठान हो रहा था।
डॉक्टर्स ने 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया। इनमे 4 महिलाओं समेत 2 बच्चियां भी शामिल हैं।डॉक्टर्स ने 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया। इनमे 4 महिलाओं समेत 2 बच्चियां भी शामिल हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..