--Advertisement--

'13 दिन तक तड़प तड़प कर रही बेटी, उनको भी मिलनी चाहिए ऐसी ही सजा'

बागपत. यहां एक विवाहिता की दहेज के चलते हत्या कर दी गई।

Danik Bhaskar | Dec 07, 2017, 06:09 PM IST
लड़की की करीब 2 साल पहले शादी हुई थी। उसकी एक बेटी भी है। लड़की की करीब 2 साल पहले शादी हुई थी। उसकी एक बेटी भी है।

बागपत. य हां एक विवाहिता की दहेज के चलते हत्या कर दी गई। पीड़‍िता का शरीर पूरी तरह से जल चुका था, पिछले 13 दिन से वो अस्पताल में भर्ती थी। गुरुवार को उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी सास-ननद को अरेस्ट कर लिया है, बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

...जैसे मेरी बेटी तड़पी, उसी तरह तड़पने चाहिए उसके आरोपी

- मामला बागपत जिले के छपरौली थाना क्षेत्र का है। शामली की रहने वाली रूबीना की शादी करीब 2 साल पहले (2015) शमशाद से हुई थी।

- रूबीना की मां शबाना ने बताया, शादी के बाद से ही बेटी के ससुरालवालों ने दहेज की मांग शुरू कर दी। कई बार में दहेज के रूप में उनको पैसे दिए गए, लेकिन हर बार वो और पैसे की ड‍िमांड करने लगते थे।

- शादी के बाद बेटी ने एक बच्ची को जन्म दिया। उसके बाद भी ससुरालवालों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़‍ित करना नहीं छोड़ा। नवंबर में आरोपियों ने मारपीट करके बेटी को घर से निकाल दिया था। जिसके बाद पंचायत से सुलहनामा करवाकर 22 नवंबर को बेटी को वापस ससुराल भेज दिया था।

- 23 नवंबर को आरेपियों ने बेटी पर केरोसिन डालकर जला दिया, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गई। चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी पहुंचे और बेटी को अस्पताल पहुंचाया।

- बेटी के इस हाल की खबर भी ससुरालवालों ने नहीं दी। पड़ोसियों ने हमें फोन करके इसकी जानकारी दी। बेटी की हालत गंभीर होने पर उसे दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां तड़प तड़प कर किसी तरह 13 दिन गुजारे, लेकिन गुरुवार को वो जिंदगी की जंग हार गई।

- मैंने आरोपी पति, सास और अन्य के ख‍िलाफ छपरौली थाने में बेटी को तेल डालकर जलाने की श‍िकायत दी थी। मैं चाहती हूं कि आरोपियों के ख‍िलाफ भी ऐसी कार्रवाई हो, जैसे मेरी बेटी तड़पी थी, वैसे वो भी तड़पें।

- एसपी बागपत जयप्रकाश सिंह ने बताया, 27 नवंबर को पति समेत 5 के ख‍िलाफ केस कर लिया गया था। सास और ननद को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मृतका की मां ने कहा- आरोपियों के ख‍िलाफ ऐसी कार्रवाई हो कि वो भी तड़पें, जैसे मेरी बेटी तड़पी थी। मृतका की मां ने कहा- आरोपियों के ख‍िलाफ ऐसी कार्रवाई हो कि वो भी तड़पें, जैसे मेरी बेटी तड़पी थी।
पुलिस ने आरोपी सास-ननद को अरेस्ट कर लिया है, बाकी की तलाश जारी है। पुलिस ने आरोपी सास-ननद को अरेस्ट कर लिया है, बाकी की तलाश जारी है।