बुलंदशहर हिंसाः ...तो क्या इंस्पेक्टर सुबोध को आर्मी के इस जवान ने मारी थी गोली ? वायरल हो रहे वीडियो में दिखा शख्स / बुलंदशहर हिंसाः ...तो क्या इंस्पेक्टर सुबोध को आर्मी के इस जवान ने मारी थी गोली ? वायरल हो रहे वीडियो में दिखा शख्स

dainikbhaskar.com

Dec 07, 2018, 04:34 PM IST

आरोपी की मां ने कहा- मेरे बेटे ने अगर इंस्पेक्टर को गोली मारी है तो उसे भी गोली मार दो।

bulandshehar violence army jawan killed subodh kumar

बुलंदशहर ...तो क्या इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को आर्मी के जवान ने मारी थी गोली ? बुलंदशहर में हुई हिंसा की जांच कर रही यूपी पुलिस अब एक वायरल वीडियो की सच्चाई पता करने में जुटी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जीतू नाम का जवान कट्टा लहराते दिखाई दे रहा है। तो क्या जीतू हिंसा वाले दिन घटनास्थल पर मौजूद था? क्या उसी ने गोली चलाई? यूपी की स्पेशल इन्वेस्टिगेटिव टीम इन सवालों के जवाब जानने के लिए जम्मू रवाना हो गई है।

एफआईआर में भी है फौजी का नाम


-तीन दिसंबर को स्याना इलाके के चिंगरावठी गांव में कथित गोकशी के बाद भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध व गांव के युवक सुमित की मौत हुई थी।

-डीजीपी के पीआरओ आरके गौतम ने बताया कि आरोपी फौजी का नाम एफआईआर में दर्ज है। वायरल वीडियो में फौजी को कट्‌टे के साथ देखा गया है। इसी वीडियो के आधार पर पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही है। गुरुवार रात पुलिस ने चिंगरावठी स्थित इस फौजी के घर दबिश दी।

गोकशी के शक में भड़की थी हिंसा

बुलंदशहर में सोमवार को गोकशी को लेकर हिंसा फैली थी। आरोप है कि इसकी अगुआई बजरंग दल के नेता योगेश राज ने की थी। पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की हैं। पहली एफआईआर योगेश की शिकायत पर गोकशी की है। इसमें सात लोगों के नाम हैं। वहीं, दूसरी एफआईआर हिंसा और इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में दर्ज की गई है। इसमें 27 के नाम हैं, 60 से ज्यादा अज्ञात हैं। इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि चार को हिरासत में लिया गया है।

मेरे बेटे ने गोली मारी तो उसे गोली मार दो

आरोपी की मां ने पुलिस पर जांच के बहाने घर में उपद्रव मचाने व घर की महिलाओं के साथ अभद्रता का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर मेरे बेटे ने इंस्पेक्टर को गोली मारी है तो उसे गोली मार दो।

X
bulandshehar violence army jawan killed subodh kumar
COMMENT