देवरिया: वॉर्डन की प्रताड़ना से दो छात्राओं ने छोड़ी पढ़ाई, कहा- हमसे शौचालय साफ करवाती थी मैडम

DainikBhaskar.com | Jul 25,2018 14:37 PM IST

ब्लॉक रामपुर कारखाना का आवासीय कस्तूरबा विद्यालय में पढ़ने वाली पीड़ित छात्रा ने बताया कि इसी साल हमारा एडमिशन कराया गया था। लेकिन हमारी मैडम (वार्डन) पढ़ाई नहीं करने देती थी बल्कि अपने घर का काम करवाया करती थी। कभी बच्चे को टॉयलेट करवाना तो कभी टॉयलेट साफ़ करवाती थी। ऐसा नहीं है कि हम ही परेशान हैं सभी बच्चे मैडम से परेशान हैं। पीड़ित छात्रा ने बताया कि हम बच्चों का खाना एक आंटी बनाती थी जबकि मैडम अपना खाना हम लोगों से बनवाती थी।

गोरखपुर: अनियंत्रित होकर नाले में गिरी स्कूल वैन, ग्रामीणों ने सभी को सुरक्षित निकाला

DainikBhaskar.com | Jul 24,2018 16:44 PM IST

गोरखपुर. जिले के पिपराइच थाना क्षेत्र के कुरमौल के पास मंगलवार को को एक स्कूल वैन अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई। बताया जा रहा है कि बच्चों को स्कूल लेकर जा रही वैन का स्टेरिंग खराब हो गया जिस कारण वो अनियंत्रित हो गई। हालांकि इस दौरान किसी भी बच्चे को चोट नहीं लगी और सभी को सुरक्षित नाले से निकाल लिया गया।

उत्तरप्रदेश: देवरिया में मदरसे की तरह चल रहा था सरकारी स्कूल; जुमे की छुट्टी, उर्दू में होता था काम

DainikBhaskar.com | Jul 22,2018 17:23 PM IST

उत्तरप्रदेश के देवरिया जिले के सलेमपुर कस्बे में सरकारी प्राथमिक विद्यालय का नाम बदलकर इस्लामिया प्राइमरी स्कूल कर दिया गया। यही नहीं, यहां करीब 10 साल से रविवार की बजाय शुक्रवार (जुमे के दिन) को छुट्‌टी हो दी जा रही थी। हाल ही में शिक्षा विभाग से किसी ने शिकायत की तब यह मामला सामने आया। जांच में जिले में ऐसे चार और स्कूल होने की बात सामने आई है।

शौचालय न होने से नाराज बहु छह महीने से ससुराल नहीं आई, पति-ससुर काट रहे अफसरों के चक्कर; ओडीएफ घोषित हो चुका है गांव

DainikBhaskar.com | Jul 21,2018 12:15 PM IST

खेसिया गाँव के वशिष्ठ शर्मा के बेटे रमन के साथ बेबी की शादी एक साल पहले हुई थी। शादी के बाद जब बेबी घर पहुंची तो शौचालय नहीं था। इस बाबत उसने पति और ससुराल वालों से शौचालय निर्माण करवाने की बात कही लेकिन शौचालय का निर्माण नहीं हो पाया। बेबी ने शौचालय के लिए जैसे तैसे छह महीने तक इंतजार किया फिर उसने ससुराल छोड़ने का फैसला कर लिया। तब से वह मायके में रह रही है।