मगहर में पीएम मोदी ने संत कबीर के 8 दोहों से विपक्ष पर साधा निशाना, मायावती ने कहा- चुनावी फायदे के लिए बनाई गई अकादमी

DainikBhaskar.com | Jun 28,2018 19:55 PM IST

संतकबीर नगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को यूपी के संत कबीर नगर के मगहर पहुंचे। यहां उन्होंने 24 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली कबीर अकादमी की आधारशिला रखी। वहीं, संत कबीर के दोहों के माध्यम से विपक्षियों पर हमला बोला तो अपनी सरकार के 4 साल के कार्यकाल के कामों की उपलब्धि बताई। वहीं, विपक्ष पर कबीर को भूल जाने का भी आरोप लगाया।

मोदी ने कहा- समाजवाद और बहुजन की बातें करने वाले सत्ता के लालची, उनकी अपने बंगलों में रुचि ज्यादा

DainikBhaskar.com | Jun 28,2018 15:58 PM IST

कबीरदास की 500वीं जयंती पर नरेंद्र मोदी गुरुवार को संत कबीरनगर पहुंचे। यहां उन्होंने कबीरदास की मजार पर चादर चढ़ाई। इसके अलावा उन्होंने संत कबीर अकादमी की आधारशिला भी रखी। 24 करोड़ रुपए से बनने वाली इस अकादमी में पार्क और पुस्तकालय के अलावा कबीर पर शोध का संस्थान भी होगा। माना जा रहा है कि यहां रैली के जरिए मोदी 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तरप्रदेश में भाजपा का मिशन शुरू कर सकते हैं।

कबीर की मजार पर खादिम ने टोपी पहनाने की कोशिश की, योगी आदित्यनाथ ने नहीं पहनी

DainikBhaskar.com | Jun 28,2018 13:37 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को यहां मगहर में नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले कबीर की मजार पर तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे। वहां खादिम ने उन्हें टोपी पहनाने की कोशिश की, लेकिन योगी ने उनका हाथ पकड़कर टोपी पहनने से इनकार कर दिया। खादिम ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि वे टोपी नहीं पहनते। इसके बाद उन्होंने टोपी हटा ली। योगी के कुछ देर बाद मोदी यहां पहुंचे। उन्होंने मजार पर नमन किया और चादर चढ़ाई।

कल संत कबीर नगर में रैली करेंगी पीएम मोदी, सीएम योगी ने किया निरीक्षण

DainikBhaskar.com | Jun 27,2018 19:46 PM IST

संतकबीर नगर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को संत कबीरदास की 500वीं पुण्यतिथि के अवसर पर संतकबीर नगर के मगहर में एक शोध संस्थान की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान संत कबीरदास की मजार पर चादर भी चढ़ायेंगे। पीएम मोदी यहां करीब 2.30 घंटे रहेंगे और कबीरपंथियों को बड़ी सौगात देंगे। 24 करोड़ रुपए से बनने वाला संत कबीर अकादमी देने जा रहे हैं। इसमें पार्क और पुस्तकालय के अलावा कबीर पर शोध का संस्थान भी होगा। वहीं, बुधवार को योगी आदित्यनाथ ने संत कबीर नगर पहुंचकर पीएम के कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया।