--Advertisement--

इस शख्स की ईमानदारी से आप ले सकते हैं सबक, विदेशी को ऐसे लौटाए पैसे

एक हफ्ते बाद जब एडवर्ड गोरखपुर लौट आए, तब उन्हें पासपोर्ट मिला।

Danik Bhaskar | Jan 23, 2018, 05:53 PM IST
ऑटो में यात्रा के दौरान एडवर्ड का पासपोर्ट और 1800 डॉलर गायब हो गए थे। ऑटो में यात्रा के दौरान एडवर्ड का पासपोर्ट और 1800 डॉलर गायब हो गए थे।

गोरखपुर. करीब एक हफ्ते पहले नेपाल से गोरखपुर आये ब्रिटेन से आए एडवर्ड उस वक्त मुश्किल में पड़ गए, जब उनका पासपोर्ट और करीब 1800 डॉलर गायब हो गया। तलाश के बाद जब विदेशी युवक को उसका पासपोर्ट नहीं मिला, तब उसने एलआईयू और कैंट थाने की पुलिस को दी। उसके बाद दिल्ली के लिए एडवर्ड रवाना हो गए। ऑटो में गिरा था पासपोर्ट...


- पिछले 16 जनवरी 2018 को ब्रिटिश नागरिक मि. मार्क एडवर्ड गोरखपुर में आकर होटल क्लार्क में रुके। दूसरे दिन जब होटल क्लार्क से कही जाने के लिए एडवर्ड ऑटो रिक्शा से यात्रा कर रहे थे। तब उनका पासपोर्ट और 1250 मूल्य के अमेरिकन डॉलर ( बियरर चेक ) उसमें कहीं गिर गए थे।
- दूसरे दिन सुबह ऑटो चालक राजेन्द्र कुमार चौरसिया को ऑटो की सफाई करते वक्त पासपोर्ट औक डॉलर मिले। उसके बाद ऑटो ड्राइवर ने पुलिस को जानकारी दी।
-पुलिस और एलआईयू के कॉन्टेक्ट के बाद मार्क एडवर्ड ने गोरखपुर आने की बात कही। 23 जनवरी 2018 (मंगलवार) को गोरखपुर के एलआईयू दफ्तर में आया।

-ऑटो चालक राजेन्द्र कुमार को बुलाकर उसके हाथों विदेशी युवक को पासपोर्ट और डॉलर ब्रिटिश नागरिक को सौंप दिया।

राजेन्द्र ने ईमानदारी दिखाते हुए विदेशी युवक का सामान लौटा दिया। राजेन्द्र ने ईमानदारी दिखाते हुए विदेशी युवक का सामान लौटा दिया।