Hindi News »Uttar Pradesh »Gorakhpur» Bride Torture By Her Family In Deoria

नई दुल्हन को 30 दिनों तक ऐसे किया टॉर्चर, कमरा खुला तो इस हाल में मिली वो

देवरिया में एक दुल्हन को उसके ससुराल वालो ने एक महीनें तक बंधक बनाकर रखा।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 21, 2017, 05:05 PM IST

देवरिया (यूपी). यहां दहेज में इनोवा गाड़ी न मिलने पर नई दुल्हन एक महीने तक घर में बंधक बनाकर रखा गया। मामले की जानकारी होते ही दुल्हन के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सुसराल से पीड़िता को छुड़ाकर ले आई। तबियत खराब होने के चलते उसे जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

ये है पूरा मामला...

- बरहज थाना क्षेत्र के भूतपूर्व सैनिक मालकेश्वर तिवारी ने अपनी बेटी प्रेमशीला की शादी 23 अप्रैल 2017 को रामपुर कारखाना में घनश्याम से की थी।
- घनश्याम पेशे से एलआईसी गाजियाबाद में कैशियर है। आरोप है कि शादी के एक महीने तक प्रेमशीला को ससुराल में बेटी की तरह रखा गया।
- उसके बाद दुल्हन के पिता पर इनोवा कार खरीदने का दबाव बनाया जाने लगा। मालकेश्वर ने आर्थिक असमर्थता जाहिर कर गाड़ी खरीदने से मना कर दिया।
- इसके बाद ससुराल वाले धीरे-धीरे दूरी बनाना शुरू कर दिए। छोटी सी बात पर मारना पीटना शुरू कर दिए। इसके बाद प्रेमशीला को एक टूटे-फूटे कमरे में 1 महीनो तक बंद कर दिया।
- उसे समय से खाना-पानी नहीं दिया जा रहा था। एक दिन मौका मिला तो पड़ोसी से मदद लेकर अपने मायके वालो को सूचना दी।
- उन्होंने आनन फानन में पुलिस की मदद लेकर अपनी बेटी को छुड़वाया। लड़की की हालत गंभीर होने पर उसे जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

डिमांड पूरी न होने पर खाना-पानी किया बंद
- पीड़िता ने कहा, ''शादी के बाद सब अच्छा था, उसके बाद ससुराल वाले दहेज में इनोवा कार की डिमांड करने लगे। पापा ने मना किया तो मारना पीटना शुरू कर दिया।''
- ''जब इससे भी बात नहीं बनी तो उन्होंने एक कमरे में बंद कर दिया। खाना भी देना बंद कर दिया। पड़ोसी की मदद घर पर सूचना दी। हमें पुलिस ने उनकी चुंगल से छुड़ाया।''
- देवरिया, पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर ने कहा, ''महिलाओं पर अत्यारचार की सूचना मिलते ही हमारी टीम उनका रेस्क्यू करती है। मामले की जानकारी होते ही इनका भी रेस्क्यू आपरेशन कराया गया। मामले की जांचकर संवैधानिक कार्रवाई की जाएगी।''

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gorakhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: nayi dulhn ko 30 dinon tak aise kiyaa torchr, kmraa khulaa to is haal mein mili
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gorakhpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×