--Advertisement--

इस मामले को सुलझाने में उलझी पुलिस, 2 दिन पहले ऐसे हुई थी मौत

गोरखपुर के एक होटल में रुके गुजरात के कपड़ा व्यापारी मौत हो गई।

Dainik Bhaskar

Jan 01, 2018, 12:54 PM IST
Businessman died in hotel gorakhpur

गोरखपुर (यूपी).यहां शुक्रवार रात को व्यापारी पीयूष रूंगटा की होटल प्रेसीडेंट में अचानक तबीयत खराब हो गई थी। हॉस्पिल ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चोट के निशान मिलने के कारण एसएसपी के आदेश पर मर्डर का केस दर्ज किया। रविवार की सुबह इंस्पेक्टर फोरेंसिक टीम के साथ होटल में जांच के लिए पहुंची। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर जांच कर रही है।

ये है पूरा मामला...

- देवरिया के रहने वाले पीयूष रुंगटा (24) गुजरात के सूरत में रह कर कपड़े का कारोबार करते थे। 25 दिसंबर से वह होटल प्रेसीडेंट में रुके थे। 29 दिसंबर की रात उनकी मौत हो गई।
- होटल प्रबंधन ने बताया,''एक युवती के साथ वह होटल में आए थे। उसे उन्होंने वाइफ बताया था। होटल के रजिस्टर में अदिति मल्ल के नाम से उसकी इंट्री की गई थी।''
- ''2 दिन होटल में रुकने के बाद वह चली गई। 29 दिसंबर की रात 11 बजे के आसपास उन्होंने रिशेप्सन पर फोन कर अपनी तबीयत खराब होने और अस्पताल ले चलने को कहा। मेडिकल कॉलेज ले जाए जाने पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।''
- पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सिर में लगी चोट से उनकी मौत होने का पता चला। होटल में उनके कमरे से जहर की खाली शीशी, उनका आधार कार्ड, अदिति मल्ल से शादी के पंजीकरण का प्रमाण पत्र और उसका आधार कार्ड तथा 3 पन्नों की एक चिट्ठी मिली थी।
- चिट्ठी में व्यापार में घाटा होने की वजह से खुदकुशी करने की बात लिखी गई थी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस हत्या का मुकदमा दर्ज कर छानबीन कर रही है।

कौन सच्चा और कौन झूठा
- पुलिस ने कथित पत्नी से पूछताछ की तो उसने पति के साथ होटल में जाने से इनकार कर दिया है। जिससे मामला और फंस गया है, उधर होटल प्रबंधन ने 25 दिसंबर को मृतक और उसकी पत्नी के साथ आने और दो दिन तक होटल में रुकने का दावा किया है।
- पुलिस ने होटल में लगे सीसी कैमरों की फुटेज से मामले की जांच कर रही है। साथ ही कथित पत्नी और मृतक के मोबाइल फोन का कॉल डिटेल तथा टावर लोकेशन भी निकलवाया जा रहा है।

पुलिस ने क्या कहा
- इंस्पेक्टर मनोज पाठक जांचकर्ता ने कहा, ''होटल प्रेसीडेंट में सूरत के व्यापारी की मौत पर जांच चल रही है। सुसाइड नोट में उसके ऊपर काफी कर्ज होने की बात कही है। जिसका प्रेशर उसके ऊपर था, यही कारण था कि उसने सुसाइड कर लिया। बाकि अन्य मामलों पर पुलिस जांच कर रही है।''

Businessman died in hotel gorakhpur
Businessman died in hotel gorakhpur
Businessman died in hotel gorakhpur
X
Businessman died in hotel gorakhpur
Businessman died in hotel gorakhpur
Businessman died in hotel gorakhpur
Businessman died in hotel gorakhpur
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..