--Advertisement--

आश्रम में बंधक बनाकर रखी गई साध्वियों के साथ गैंगरेप और मारपीट, 4 साध्वियों का आरोप

पुलिस ने मामले में शिकायत दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

Dainik Bhaskar

Dec 20, 2017, 03:15 PM IST
पीड़िता ने मारपीट की भी आरोप लगाया है। पीड़िता ने मारपीट की भी आरोप लगाया है।

बस्ती. जिले के संतकुटीर आश्रम में बाबा स्वामी सच्चिदानंद समेत 4 महंतों पर आश्रम की साध्वियों के साथ सामूहिक रेप का मामला सामने आया है। छत्तीसगढ़ की दो और बस्ती जिले की दो साध्वियों ने मारपीट, शोषण और गैंगरेप का आरोप लगाया है। ये आश्रम सदर कोतवाली इलाके के अमहट घाट के पास बना स्थित है। 4 साध्वियों ने आश्रम के स्वामी सच्चिदानंद, परम चेतनान्न्द, विश्वासानन्द और ज्ञान बैराज्ञयानंद पर बंधक बनाकर गैंगरेप और मारपीट करने की शिकायत दर्ज कराई है।


-पीड़ित साध्वियों ने बताया- "आश्रम में उनके साथ रेप किया जाता था, माना करने पर रस्सी में बाध कर यातनाएं दी जाती थीं। वो किसी तरह आश्रम से भागकर एसपी ऑफिस पहुंची, जहां पर उन्होंने अपनी आपबीती सुनाकर मदद मांगी है।

कई प्रदेशों में चलता है बाबा का आश्रम


-पीड़िता ने बताया- "कई प्रदेशों में बाबा का आश्रम चलता है। जिनमें दिल्ली, बिहार, मुम्बई के अलावा कई अन्य जगहों पर भी बाबा का आश्रम चल रहा है। इस आश्रम में दो साध्वी लड़कियों को बहला फुसला कर शोषण के लिए मनाती हैं। जो लड़कियां मान जाती हैं उनके साथ शोषण किया जाता है, जो लड़कियां विरोध करती हैं उन के साथ मारपीट कर जबरन रेप किया जाता है।"
-पीड़ित लड़कियों ने पुलिस में दिए शिकायती पत्र में बाबा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बाबा नाम बदल कर अपराध करते हैं, इनके खिलाफ बस्ती में दयान्नद के नाम से मुकदमा चल रहा है, बाद में इन्होंने अपना नाम बदल कर सच्चिदानंद कर लिया।

क्या कहना है आश्रम संचालक का

-आश्रम के संचालक धरम राज चौधरी ने कहा- "लड़कियों द्वारा लगाया जा रहा आरोप निराधार है। पैसों की हेरफेर के मामले में इनको आश्रम से निकाल दिया गया था। इन के साथ मारपीट और शोषण नहीं किया गया है।

क्या कहना है पुलिस का

-एसपी संकल्प शर्मा ने कहा- "संतकुटीर धाम आश्रम धाम में रहने वाले बाबा सच्चिदानंनद समेत 4 लोगों पर बंधक बनाकर पीटने और रेप करने की लड़कियों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उस के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।"
-मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं, कोतवाली पुलिस ने आश्रम पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। एसपी ने पीड़ित लड़कियों के मेडिकल का आदेश दिया है।

संतकुटीर आश्रम का मामला है। संतकुटीर आश्रम का मामला है।
X
पीड़िता ने मारपीट की भी आरोप लगाया है।पीड़िता ने मारपीट की भी आरोप लगाया है।
संतकुटीर आश्रम का मामला है।संतकुटीर आश्रम का मामला है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..