Hindi News »Uttar Pradesh »Gorakhpur» Case Against Four Devotees In Basti Ashram

आश्रम में बंधक बनाकर रखी गई साध्वियों के साथ गैंगरेप और मारपीट, 4 साध्वियों का आरोप

पुलिस ने मामले में शिकायत दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 20, 2017, 03:15 PM IST

    • पीड़िता ने मारपीट की भी आरोप लगाया है।

      बस्ती. जिले के संतकुटीर आश्रम में बाबा स्वामी सच्चिदानंद समेत 4 महंतों पर आश्रम की साध्वियों के साथ सामूहिक रेप का मामला सामने आया है। छत्तीसगढ़ की दो और बस्ती जिले की दो साध्वियों ने मारपीट, शोषण और गैंगरेप का आरोप लगाया है। ये आश्रम सदर कोतवाली इलाके के अमहट घाट के पास बना स्थित है। 4 साध्वियों ने आश्रम के स्वामी सच्चिदानंद, परम चेतनान्न्द, विश्वासानन्द और ज्ञान बैराज्ञयानंद पर बंधक बनाकर गैंगरेप और मारपीट करने की शिकायत दर्ज कराई है।


      -पीड़ित साध्वियों ने बताया- "आश्रम में उनके साथ रेप किया जाता था, माना करने पर रस्सी में बाध कर यातनाएं दी जाती थीं। वो किसी तरह आश्रम से भागकर एसपी ऑफिस पहुंची, जहां पर उन्होंने अपनी आपबीती सुनाकर मदद मांगी है।

      कई प्रदेशों में चलता है बाबा का आश्रम


      -पीड़िता ने बताया- "कई प्रदेशों में बाबा का आश्रम चलता है। जिनमें दिल्ली, बिहार, मुम्बई के अलावा कई अन्य जगहों पर भी बाबा का आश्रम चल रहा है। इस आश्रम में दो साध्वी लड़कियों को बहला फुसला कर शोषण के लिए मनाती हैं। जो लड़कियां मान जाती हैं उनके साथ शोषण किया जाता है, जो लड़कियां विरोध करती हैं उन के साथ मारपीट कर जबरन रेप किया जाता है।"
      -पीड़ित लड़कियों ने पुलिस में दिए शिकायती पत्र में बाबा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बाबा नाम बदल कर अपराध करते हैं, इनके खिलाफ बस्ती में दयान्नद के नाम से मुकदमा चल रहा है, बाद में इन्होंने अपना नाम बदल कर सच्चिदानंद कर लिया।

      क्या कहना है आश्रम संचालक का

      -आश्रम के संचालक धरम राज चौधरी ने कहा- "लड़कियों द्वारा लगाया जा रहा आरोप निराधार है। पैसों की हेरफेर के मामले में इनको आश्रम से निकाल दिया गया था। इन के साथ मारपीट और शोषण नहीं किया गया है।

      क्या कहना है पुलिस का

      -एसपी संकल्प शर्मा ने कहा- "संतकुटीर धाम आश्रम धाम में रहने वाले बाबा सच्चिदानंनद समेत 4 लोगों पर बंधक बनाकर पीटने और रेप करने की लड़कियों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उस के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।"
      -मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं, कोतवाली पुलिस ने आश्रम पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। एसपी ने पीड़ित लड़कियों के मेडिकल का आदेश दिया है।

    • आश्रम में बंधक बनाकर रखी गई साध्वियों के साथ गैंगरेप और मारपीट, 4 साध्वियों का आरोप
      +1और स्लाइड देखें
      संतकुटीर आश्रम का मामला है।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gorakhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Case Against Four Devotees In Basti Ashram
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Gorakhpur

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×