विज्ञापन

यहां गौशाला में हो रही गायों की मौत, अधिकारी तलाश रहे कारण

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2018, 10:35 AM IST

महाराजगंज में एक हफ्ते के अंदर 20 से अधिक गायों की मौत हो गई है।

Cattle shelter bad condition in maharajganj
  • comment

महाराजगंज (यूपी). यहां पूर्वांचल के इकलौते मधवलियां गौ सदन में बीते एक हफ्तें के अंदर 20 से ज्यादा गायों ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि कम जगह में अधिक गाय रखने के कारण गायों की मौत हो रही है। हालांकि अभी गायों के मरने की कोई अधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है।

ये है पूरा मामला...

- बता दे पूर्वांचल के कई जिलों से छुट्टा पशुओं की देखभाल के लिए इस गौ सदन में गायों को लाया जाता है, जहां जिला प्रशासन और गो सदन समिति उसकी देखभाल करती है। लेकिन बीते एक सफ्ताह के अंदर हुई 20 गायों की मौत के बाद भी अब तक अन्य गायो को बचाने के लिए गौ सदन के तरफ से कोई व्यस्था नहीं की गई है।
- गो सदन के प्रबंधक जितेंद्र पाल ने कहा, ''हमारे यहां काफी संख्या में गाय गोरखपुर से आई है, जबकि हमारे गोसदन की क्षमता कम है और छत भी पर्याप्त नहीं है। हम किसी तरह से व्यवस्था कर के इन गायों को रख रहे हैं बाकी उच्चाधिकारियों को भी सूचित किया जा रहा है, इसके बावजूद भी समुचित व्यवस्था नहीं की जा रही है।
- गौ सेवक, सेवक राम ने कहा, ''यहां गायों के रहने की व्यवस्था सही नहीं है। कम जगह में अधिक गाय रखी गई है, ऊपर ये ठंड बहुत है। इससे गायों की मौत हो रही है। अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है।''

X
Cattle shelter bad condition in maharajganj
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन