Hindi News »Uttar Pradesh »Gorakhpur» Cm Yogi Attack On Akhilesh Yadav And Mayawati In Gorakhpur

कोई तूफान आता है तो सांप और छछूंदर एक साथ मिल कर खड़े हो जाते हैं: सपा-बसपा गठबंधन पर जनसभा में योगी

सपा-बसपा के साथ आने पर लगातार दुसरे दिन सीएम योगी ने पलटवार किया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 05, 2018, 03:04 PM IST

कोई तूफान आता है तो सांप और छछूंदर एक साथ मिल कर खड़े हो जाते हैं: सपा-बसपा गठबंधन पर जनसभा में योगी

गोरखपुर. गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव की लड़ाई तेज हो गयी है। सपा-बसपा के साथ आने पर लगातार दुसरे दिन सीएम योगी ने पलटवार किया है। योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा है कि सपा-बसपा गठबंधन की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसा लगता है जैसे कोई तूफान आता है तो सांप और छछूंदर एक साथ मिल कर खड़े हो जाते हैं। यही स्थिति दोनों दलों की है।

ये गठबंधन विकास विरोधी है

-सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि भाजपा जीतेगी तो विकास जीतेगा। भाजपा जीतेगी तो आमजन को सुरक्षा उपलब्‍ध होगी। गांव, गरीब और किसान की विजय होगी। भाजपा जीतेगी तो प्रदेश में नया कीर्तिमान स्‍थापित होगा।
-उन्होंने कहा सपा जब आती थी तो वो कहती थी कि बसपा के स्‍मारकों को तोड़ेंगे। बसपा आती थी तो कहती थी कि हम सैफई को ध्‍वस्‍त कर देंगे। आज जब दोनों को जनता ने उनके ध्‍वस्‍त कारनामें के कारण सत्‍ता से बेदखल किया तो दोनों गठबंधन करते दिखाई दे रहे हैं।
-ये गठबंधन विकास विरोधी है। भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा देने वाला है। अराजकता को बढ़ावा देने वाला है। राजनीति में गुंडाराज और अपराधियों को बढ़ावा देने वाला है। दंगों को बढ़ावा देने वाला है। भ्रष्‍टाचार और लूट-खसोट बढ़ाने वाले लोगों का गठबंधन है।

सपा का सूर्य अस्त होने वाला है

-रविवार को इलाहाबाद के फूलपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी कैंडिडेट कौशलेंद्र सिंह पटेल के समर्थन में प्रचार करने सीन योगी गए थे।

-जहां उन्होंने कहा कि जब सूर्योदय होता है तब सूर्य का रंग केसरिया होता है और सूर्यास्त के समय रंग लाल होता है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (एसपी) की टोपी भी लाल है और उसका भी अस्त होने का समय आ गया है।

रविवार को भी गठबंधन पर साधा था निशाना

-रविवार को बीजेपी कार्यालय पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सीएम योगी से जब पूछा गया कि वह यूपी में सपा-बसपा के साथ को किस तरह देखते हैं. इस पर उन्होंने कहा कि 'कह रहीम कैसे निभे, केर-बेर को संग'। जिस तरह केर और बेर एक साथ नहीं रह सकते, उसी तरह नजदीक आने का प्रदर्शन कर रहे दोनों दलों की दूरियां कम नहीं हो सकतीं।

-जब योगी से पूछा गया कि इसमें कौन केर है और कौन बेर है तो उन्होंने कहा कि स्टेट गेस्ट हाउस कांड किसने करवाया था। लखनऊ में बने स्मारकों को ध्वस्त करने की चेतावनी कौन दे रहा था। यह साफ है कि दोनों में एक केर है और एक बेर। उन्होंने कहा कि केर और बेर एक साथ नहीं रह सकते।

चुनाव प्रचार में लगे हैं सीएम योगी

-उपचुनावों में बीजेपी के वर्चस्व को कायम रखने के लिए सीएम योगी लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं।

-होली में भी योगी आदित्यनाथ गोरखपुर प्रवास किये हुए थे। वहीँ 4 मार्च को योगी ने फूलपुर में दो जनसभाओं को संबोधित किया था।

कौन-कौन कैंडिडेट्स हैं?

-गोरखपुर सीट से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ और फूलपुर से डिप्टी सीएम केशवप्रसाद मौर्य सांसद थे। बीजेपी ने गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला और फूलपुर से कौशलेंद्र पटेल को कैंडिडेट बनाया है।

- एसपी ने गोरखपुर सीट के लिए निषाद पार्टी और पीस पार्टी से गठबंधन किया है। यहां से निषाद पार्टी के इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद एसपी के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, फूलपुर सीट से एसपी ने नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

- कांग्रेस ने गोरखपुर से डॉक्टर सुरहिता करीम और फूलपुर से मनीष मिश्रा को मैदान में उतारा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: koee tufaan aataa hai to saanp aur chhchhundr ek saath mil kar khdee ho jaate hain: spaa-bspaa gathbndhn par jnsbhaa mein yogi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gorakhpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×