Hindi News »Uttar Pradesh »Gorakhpur» CM Yogi Visits Gorakhpur

नए साल के पहले दिन CM योगी ने की पूजा, वनटांगियां मजदूरों के साथ मनाएंगे नववर्ष

सीएम योगी नमे पूजा करके नए साल की शुरुआत की।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 01, 2018, 08:37 AM IST

    • सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को नए साल की बधाई दी।

      गोरखपुर.सीएम योगी ने नए साल की शुरुआत गोरखनाथ बाबा के दर्शन कर और ब्रह्मलीन महंत अवैधनाथ का आशिर्वाद लेकर की। सीएम योगी ने सबसे पहले गोरखनाथ बाबा के दर्शन किये फिर सीधे गौशाला गए, जहां पर उन्होंने गायों को गुड़ चना खिलाया और फिर पूरे मंदिर का भ्रमण किया। नए साल के पहले दिन सोमवार को पूजा के बाद सीएम योगी ने साल 2018 का पहला जनता दरबार भी लगाया।


      -सीएम योगी ने लोगों को नए साल की बधाई दी। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा- "नववर्ष सन 2018 ईसवी के अवसर पर आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं, आप की सुख-समृद्धि की मंगल कामना।"


      रविवार को एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं योगी


      -सीएम रविवार रविवार देर रात दिवसीय रात्रि प्रवास के दौरान गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित आवास पर ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज के समाधि स्थल पर पूजा की थी। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री चेतन चौहान भी थे।

      वनटांगियां मजदूरों के मनाया नया साल

      - सीएम योगी ने महाराजगंज जिले के वनटांगियां मजदूरों के साथ नया साल मनाया। सीएम योगी ने प्रदेश की जनता को बधाई दी। उन्होंने कहा- आप सभी की नववर्ष की ढेर सारी शुभकामनाएं।
      - यहां उन्होंने कहा- "आजादी के बाद से अभी तक वनटांगियाओं को उनका अधिकार नहीं मिला था, लेकिन हमारी सरकार ने उन्हें राजस्व ग्राम का दर्जा दिया। वर्षों से जो लोग पीड़ित थे, आजादी से अब तक जिन्हें अपना हक नहीं मिल पाया था, ऐसे लोगों को हमारी सरकार ने मान्यता देना प्रारंभ किया है।"
      -उत्तर प्रदेश के अंदर ऐसे 65 गांव हम लोगों ने चिन्हित किया है। मुसहर जातियों के लिए और अतिदलित और अतिपिछड़ी जाति के लोगों से जुड़े गांव जो आजादी के बाद से बुनियादी सुविधाओं से महरूम थे। ऐसे लगभग 1625 गांव पूरे प्रदेश के अंदर हैं। जिनमें आजादी के बाद कोई भी काम नहीं हुआ। उन सब को बुनियादी सुविधाओं से युक्त करने शासन की सभी लाभकारी योजनाओं को उन तक पहुंचाने के लिए हमारी सरकार एक रोड़ मैप तैयार कर रही है।

      दिवाली भी मनाई थी

      -सीएम योगी आदित्यनाथ साल 2018 का पहला दिन महाराजगंज जिले के वनटांगियां मजदूरों के साथ मनाएंगे। इससे पहले सीएम ने दीवाली भी इन मजदूरों के साथ मनाई थी। सीएम के दौरे को लेकर वनटांगियां परिवारों में खुशी की लहर है।
      -महाराजगंज के 18 वनटांगियां गांवों के राजस्व ग्राम घोषित किए जाने के बाद पहला दौरा है। बच्चे, बूढ़े, जवान सब बेसब्री से उनका इंतजार कर रहे हैं।
      -बता दें कि गोरखपुर के सांसद रहते योगी आदित्यनाथ दोनों जिलों (गोरखपुर और महाराजगंज) के वनटांगियों के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी थी। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद तेजी से सभी 26 गांवों को राजस्व ग्राम बनाने की प्रक्रिया शुरू हुई। दीवाली के मौके पर उन्हें ये तोहफा मिला था।
      -राजस्व ग्राम घोषित होने से पहले शिक्षा, स्वास्थ्य, पक्के आवास, सड़क, बिजली सहित सभी बुनियादी सुविधाओं से दूर थे। अब उन्हें ये सुविधा मिलनी शुरु हुई है।

    • नए साल के पहले दिन CM योगी ने की पूजा, वनटांगियां मजदूरों के साथ मनाएंगे नववर्ष
      +4और स्लाइड देखें
      सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को नए साल की बधाई दी।
    • नए साल के पहले दिन CM योगी ने की पूजा, वनटांगियां मजदूरों के साथ मनाएंगे नववर्ष
      +4और स्लाइड देखें
    • नए साल के पहले दिन CM योगी ने की पूजा, वनटांगियां मजदूरों के साथ मनाएंगे नववर्ष
      +4और स्लाइड देखें
    • नए साल के पहले दिन CM योगी ने की पूजा, वनटांगियां मजदूरों के साथ मनाएंगे नववर्ष
      +4और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From Gorakhpur

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×