--Advertisement--

भूमि आवंटन का विरोध, किसानों ने कहा- योगी तेरे राज में कटोरा किसानों के हाथ में

मानबेला किसानों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ भूमि आवंटन के विरोध में सड़कों पर घूम-घूम कर भिक्षाटन किया।

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2018, 05:14 PM IST
Farmer protest against land acquisition in gorakhpur

गोरखपुर (यूपी). यहां रविवार को मानबेला किसानों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ भूमि आवंटन के विरोध में सड़कों पर घूम-घूम कर भिक्षाटन किया। किसानों ने योगी सरकार और जीडीए प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। जीडीए प्रशासन आवंटियों को पुलिस फोर्स के बल पर कब्जा दिलाने में लगा हुआ है। जिसका विरोध किसान पिछले कई दिनों से कर रहे हैं।

कई दिनों से चल रहा था विरोध...

- चेतना तिराहे स्थित इंदिरा गांधी की प्रतिमा के समक्ष सैकड़ों की संख्या में मानबेला किसानों ने एकत्रित होकर अपने भूमि के आवंटन के विरोध में योगी सरकार और जीडीए प्रशासन को खूब खरी खोटी सुनाई।
- किसानों ने हाथों में कटोरा लेकर भिक्षाटन भी किया। मानबेला मैं किसानों की जमीन पर अधिग्रहण के लिए जीडीए को पुलिस प्रशासन का सहारा लेना पड़ा। कई बार जीडीए और किसान आमने सामने भी आए लेकिन अब जीडीए पीछे हटने को तैयार नहीं।
- किसानों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आड़े हाथों लेते हुए कहा- जब वह सांसद थे तो हमारे साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का आश्वासन दिया करते थे। आज उनकी सरकार है और वह लाठी डंडे के बल पर हमारी जमीनों को कब्जा में ले रहे हैं।
- योगी सरकार अपना वादा भूल गई, इसी भूमि से सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा था- अगर किसानों के हक को मारा जाएगा तो वह सरकार से दो-दो हाथ करने को तैयार रहेंगे। जब आज उनकी खुद की सरकार है तो वह हमें अकेला छोड़ पूंजी पतियों का साथ दे रहे हैं।

Farmer protest against land acquisition in gorakhpur
X
Farmer protest against land acquisition in gorakhpur
Farmer protest against land acquisition in gorakhpur
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..