--Advertisement--

गोरखपुर के पहले निर्वाचित मेयर ने ली अंतिम सांस, 2 दिन से हॉस्पिटल में थे एडमिट

नगर निगम के पहले निर्वाचित मेयर रहे राजेंद्र शर्मा।

Danik Bhaskar | Jan 27, 2018, 12:39 PM IST
गोरखपुर के निर्वाचित पहले मेय गोरखपुर के निर्वाचित पहले मेय

गोरखपुर (यूपी). शहर के निर्वाचित पहले मेयर राजेंद्र शर्मा का शुक्रवार सुबह निजी अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया। राप्ती नदी के तट शनिवार को 3 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा। स्वर्गीय शर्मा पिछले 2 साल से समाजवादी पार्टी में सक्रिय थे।

अंतिम दर्शन करने उमड़ी भीड़...

- दीवान बाजार स्थित उनके पैतृक आवास पर अंतिम दर्शन के लिए काफी संख्या में उनके चाहने वालों की भीड़ जुटी है। बड़ी संख्या में महिलाएं भी अंतिम दर्शन के लिए आई।
- उनके बेटे पवन ने कहा, ''पिता की तबीयत बुधवार को अचानक खराब हुई थी। जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया। वहां उनकी तबीयत में सुधार भी हो रहा था लेकिन शुक्रवार की सुबह 9 बजे के करीब उनकी तबीयत अचानक ज्यादा बिगड़ गई।''
- ''डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों के मुताबिक उनका निधन ठंड के कारण ह्दयगति रूक जाने के कारण हुई है। हालांकि उन्हें बल्डप्रेसर या शुगर संबंधी पहले कोई शिकायत नहीं थी।''
- राजेंद्र की बड़ी बेटी अर्चना, बेटा आलोक, पवन और छोटी बेटी संध्या सभी विवाहित हैं। उनके दोनों लड़के राजनीति के बजाए कारोबार में सक्रिय हैं।

नगर निगम के पहले निर्वाचित मेयर रहे शर्मा
- बीजेपी से शुरूआती दौर से जुड़े राजेंद्र शर्मा मौजूदा केंद्रीय राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल के बेहद करीबी रहे। 1995 में पहली बार भाजपा के टिकट पर गोरखपुर नगर निगम में मेयर का चुनाव लड़ा और जीते। 2005 तक मेयर बने रहे।
- 2 साल पहले समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्यमंत्री रहे रामआसरे विश्वकर्मा ने उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई थी।