--Advertisement--

मरीज की हुई मौत तो तोड़ दिया डॉक्टर का केबिन, लगाए ऐसे आरोप

डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत, गुस्साए परिजनों ने हॉस्पिटल में की तोड़फोड़।

Dainik Bhaskar

Jan 23, 2018, 04:14 PM IST
डॉक्टर की लापरवाही से गई मरीज की जान। डॉक्टर की लापरवाही से गई मरीज की जान।

बस्ती. यूपी के बस्ती में मंगलवार को डॉक्टर की लापरवाही से एक मरीज की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बार-बार फोन करने के बावजूद भी डॉक्टर मरीज को देखने नहीं आए, जिससे तड़प-तड़पकर मरीज ने दम तोड़ दिया। वहीं, गुस्साए परिजनों ने हॉस्पिटल में जमकर तोड़फोड़ की। डॉक्टर के केबिन में घुसकर उनका टेबल-चेयर और मशीन सब तोड़ दिया। आगे पढ़िए क्या है पूरा मामला...

- मामला नगर थाना क्षेत्र के जिला अस्पताल का है। यहां के रहने वाले घनश्याम के सीने में तेज दर्द हो रहा था।
- इसके बाद परिजनों ने सुबह उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर विजय गौरव सचान उस समय मौजूद नहीं थे।
- वहीं, मरीज की तबीयत लगातार बिगड़ते जा रही थी। जिस देख स्टाफ और परिजनों ने डॉक्टर को कई बार कॉल किया, लेकिन बार-बार अभी आने की बात कहकर वह फोन काट दे रहे थे।
- इसी बीच 11 बजे के करीब मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ शुरु कर दी। ड्यूटी रूम में जल रहे हीटर में अस्पताल के रिकॉर्ड भी जला दिए।
- मृतक के परिजनों का आरोप है कि इमर्जेंसी में भर्ती कराने के बाद कोई भी डॉक्टर मृतक घनश्याम को देखने नहीं आया। सिर्फ, आक्सीजन लगा कर चले गए। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

क्या कहता है अस्पताल प्रशासन


- एसआईसी प्रभारी एके जैन ने बताया कि डॉ. सचान को कॉल किया जा रहा था,लेकिन वह कॉल नहीं उठाए। मरीज की मृत्यु हो गई और परिजनों ने इसके बाद तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया।
- वहीं, ड्यूटी पर तैनात स्टाफ नर्स ने बताया कि जब मरीज को भर्ती किया गया तो मरीज की हालत खराब थी। ऑक्सीजन चढ़ाने के बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ तो हमने डॉक्टर सचान को फोन किया। लेकिन डॉक्टर सचान ने फोन नहीं उठाया। जिसके बाद मरीज की मृत्यु हो गई और परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ शुरू कर दिया।

इस मामले में अस्पताल के सीनियर डा. वीके मिश्रा को जांच सौपी गई है। इस मामले में अस्पताल के सीनियर डा. वीके मिश्रा को जांच सौपी गई है।
गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में जमकर की तोड़फोड़। गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में जमकर की तोड़फोड़।
डॉक्टर के केबिन में घुसकर उनका टेबल-चेयर और मशीन सब तोड़ दिया। डॉक्टर के केबिन में घुसकर उनका टेबल-चेयर और मशीन सब तोड़ दिया।
X
डॉक्टर की लापरवाही से गई मरीज की जान।डॉक्टर की लापरवाही से गई मरीज की जान।
इस मामले में अस्पताल के सीनियर डा. वीके मिश्रा को जांच सौपी गई है।इस मामले में अस्पताल के सीनियर डा. वीके मिश्रा को जांच सौपी गई है।
गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में जमकर की तोड़फोड़।गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में जमकर की तोड़फोड़।
डॉक्टर के केबिन में घुसकर उनका टेबल-चेयर और मशीन सब तोड़ दिया।डॉक्टर के केबिन में घुसकर उनका टेबल-चेयर और मशीन सब तोड़ दिया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..