Hindi News »Uttar Pradesh »Gorakhpur» Republic Day Celebration In Gorakhpur

'जहां से राजाओं का राज होता है खत्म, वहां से शुरू होता है योगी राज'

गोरखपुर में 69वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 26, 2018, 04:05 PM IST

  • 'जहां से राजाओं का राज होता है खत्म, वहां से शुरू होता है योगी राज'
    +2और स्लाइड देखें

    गोरखपुर (यूपी).आज पूरे देश में 69वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर पुलिस लाइन में झंडा रोहण का कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर प्रदेश के मंत्री और गोरखपुर प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह भी मौजूद थे। इन्होंने ध्वजा रोहण कर शांति का संदेश दिया, इस मौके पर मंत्री जी ने परेड की सलामी भी ली। इनके साथ एसएसपी अनिरुद्ध सत्यार्थ पंकज भी मौजूद रहे।

    महिला अधिकारी ने संभाली कमान...

    - गोरखपुर के इतिहास में पहली बार पुलिस परेड ग्राउंड पर किसी महिला अधिकारी द्वारा परेड का नेतृत्व किया गया। परेड की कमान संभाल रही एएसपी चारू निगम ने अपने कासनो से सभी टुकड़ियो को कदम ताल कराया।
    - परेड ग्राउंड में मौजूद सभी लोगों ने तालियों से एक-एक टुकड़ी का स्वागत किया। इस मौके पर पुलिस के जवानों ने मलखंब का भी करतब दिखाया। जिसने सभी का मन मोह लिया, तिरंगे गुब्बारों व फूलो से पुलिस परेड ग्राउंड को सजाया गया था।
    - उत्तर प्रदेश शासन सिंचाई व प्रभारी मंत्री गोरखपुर धर्मपाल सिंह गणतंत्र दिवास के मुख्य अतिथि रहे और उन्होंने परेड की सलामी ली। इस अवसर पर पुलिस सेवा में रहते हुए उत्कृष्ट काम करने वाले पुलिसकर्मियों सहित अन्य क्षेत्रों से भी साहसी काम करने वाले लोगों को सम्मानित किया।
    - इनमें गोरखपुर पुलिस और पब्लिक के करीब 15 लोगों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

    यहां से शुरू होता है योगी राज
    - मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा, ''जहां से राजाओं का राज खत्म होता है, वहां से योगी राज शुरू होता है। योगी राज अब दिखाई देने लगा है, जब बाढ़ आई तो योगी आदित्यनाथ ने स्वयं बाढ़ में जाकर सामग्री वितरण किया। ऐसा किसी सरकार ने नहीं किया।
    - ''दुनिया मे गोरखपुर मॉडल के रूप में उभरेगा, गोरखपुर आदर्श जिला बने इसके लिए मैं आपसे विनती करता हुं, यहां की पुलिस अपनी कार्यशैली से एक नजीर पेश कर रही है और यही नहीं पुरे प्रदेश की पुलिस कानून व्यवस्था को सुचारू रूप से चला रही है।
    - ''साथ ही आम आदमी भी अब सीधा पुलिस अधिकारियों से मिलकर अपनी समस्याओ से सीधा अवगत करा रहा है। इस सरकार में बिचौलियों की छुट्टी हो गई है।

  • 'जहां से राजाओं का राज होता है खत्म, वहां से शुरू होता है योगी राज'
    +2और स्लाइड देखें
  • 'जहां से राजाओं का राज होता है खत्म, वहां से शुरू होता है योगी राज'
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gorakhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Republic Day Celebration In Gorakhpur
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gorakhpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×