--Advertisement--

बोर्ड परीक्षा में 209 केंद्रों पर शामिल 1.70 लाख परीक्षार्थी, 17 बंदी जेल में देंगे एग्जाम

यूपी बोर्ड की परीक्षा आज से शुरू हो गई है। पहली बारी की परीक्षा पूरी हो गई है। परीक्षा को शुचितापूर्ण तरीके से कराने के

Dainik Bhaskar

Feb 06, 2018, 02:21 PM IST
यूपी बोर्ड की परीक्षा आज से शुरू हो गई है। पहली बारी की परीक्षा पूरी हो गई है। यूपी बोर्ड की परीक्षा आज से शुरू हो गई है। पहली बारी की परीक्षा पूरी हो गई है।

गोरखपुर(यूपी). यूपी बोर्ड की परीक्षा आज से शुरू हो गई है। पहली बारी की परीक्षा पूरी हो गई है। परीक्षा को शुचितापूर्ण तरीके से कराने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। 1,70,057 परीक्षार्थियों के लिए जिले में मंडलीय कारागार समेत कुल 209 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होने वाली इस परीक्षा के लिए 23 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 11 जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं, जबकि आठ परीक्षा केंद्रों का जिम्मा एसटीएफ के हवाले किया गया है। जेल में 17 बंदी बोर्ड परीक्षा देंगे...

- गोरखपुर मंडलीय कारागार के 17 बंदी भी बोर्ड की परीक्षा में शामिल हैं। नेहरू बैरक के बरामदे में सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा कराई जा रही है।

- परीक्षार्थियों के बैठने के लिए कुर्सी -मेज की व्यवस्था की गई है। जुबली इंटर कॉलेज के शिक्षक को व्यवस्थापक बनाया गया है।

- वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉ. रामधनी ने बताया, ''सुरक्षा में डिप्टी जेलर विकास कटियार व पांच सिपाहियों की डय़ूटी लगाई गई है। परीक्षा देने वालों में 10 हाईस्कूल व 7 इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी है।''

- ''परीक्षा देने वाले बंदियों में गोरखपुर के अलावा बहराइच, फैजाबाद, सुल्तानपुर जेल बंदी शामिल है। सोमवार शाम सभी को नेहरू बैरक में शिफ्ट कर दिया गया।''

तीन कंट्रोल रूम से रखी जाएगी नजर

- बोर्ड परीक्षा को लेकर जनपद में तीन कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। इनमें एक जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय, दूसरा राजकीय जुबिली इंटर कालेज तथा तीसरा जिलाधिकारी कार्यालय में बनाया गया है।

- क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय व संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय में भी एक-एक कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं।

Up board exam 2018
X
यूपी बोर्ड की परीक्षा आज से शुरू हो गई है। पहली बारी की परीक्षा पूरी हो गई है।यूपी बोर्ड की परीक्षा आज से शुरू हो गई है। पहली बारी की परीक्षा पूरी हो गई है।
Up board exam 2018
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..