--Advertisement--

विराट कोहली बने गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में वोटर, मतदाता सूची में सामने आई गड़बड़ी

मामला सहजनवा विधानसभा के प्राथमिक विद्यालय लुचुई का है।

Dainik Bhaskar

Mar 08, 2018, 06:50 PM IST
virat kohli become voter in gorakhpur lok sabha bypoll

गोरखपुर. गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर 11 मार्च को चुनाव होना है। उससे पहले गोरखपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम वोटर लिस्ट में डाल दिया गया है। मामला सहजनवा विधानसभा के प्राथमिक विद्यालय लुचुई का है। हालांकि शुक्रवार को डीएम राजीव रौतेला ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

बीएलओ ढूंढ रहा है विराट कोहली को

-यह मामला तब सामने आया जब बीएलओ सुनीता चौबे ने 4 दिन तक सहजनवा की गलियों में विराट का पता ढूंढती रही लेकिन जब पता नहीं मिला तो उन्होंने उसी मतदाता लिस्ट को स्थानीय सभासद को पहुंचा दी।

क्या है वोटर लिस्ट में ?

-सहजनवा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 324-सहजनवा के भाग संख्या 153 और मतदाता क्रमांक 822 में क्रिकेटर विराट कोहली का नाम दर्ज है। फोटो मतदाता पर्ची में पहचान पत्र संख्या आरएसवी 2231801 दर्ज है।
-वहीं, मतदेय स्थल की संख्या व नाम वाले कॉलम में 153, प्राथमिक विद्यालय, सहजनवा प्रथम स्थित लुचुई क्रमांक नंबर-2 दर्ज है।

मतदाता पर्जी में रविवार की जगह लिखा है गुरुवार

- दिनांक 11 मार्च, 2018 को गोरखपुर में लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है। 11 मार्च को रविवार है जबकि पर्ची पर 11 तारीख के दिन गुरुवार लिखा हुआ है।

जिला प्रशासन में मचा हड़कंप

-वहीं जानकारी के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। उपजिलाधिकारी पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है। दोषियों पर कड़ी कारवाई की जाएगी।

उपचुनाव में कौन-कौन कैंडिडेट्स हैं?

-गोरखपुर सीट से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ और फूलपुर से डिप्टी सीएम केशवप्रसाद मौर्य सांसद थे। बीजेपी ने गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला और फूलपुर से कौशलेंद्र पटेल को कैंडिडेट बनाया है।
-एसपी ने गोरखपुर सीट के लिए निषाद पार्टी और पीस पार्टी से गठबंधन किया है। यहां से निषाद पार्टी के इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद एसपी के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, फूलपुर सीट से एसपी ने नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है।
-कांग्रेस ने गोरखपुर से डॉक्टर सुरहिता करीम और फूलपुर से मनीष मिश्रा को मैदान में उतारा है।

X
virat kohli become voter in gorakhpur lok sabha bypoll
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..