--Advertisement--

32 सालों से परेशान थी इस महिला, अल्ट्रासाउंड देख पति हुआ था बेहोश

गोरखपुर की शायरा 32 सालों से अपने पूरे शरीर में 22 सुईयों लेकर चल रही हैं।

Danik Bhaskar | Dec 25, 2017, 04:26 PM IST
गोरखपुर के एहसान की पत्नी के शरीर में 22 सुईयां हैं। गोरखपुर के एहसान की पत्नी के शरीर में 22 सुईयां हैं।

गोरखपुर (यूपी). शहर के हाल्‍सीगंज की रहने वाली शायरा 32 सालों से अपने पूरे शरीर में 22 सुईयों को लेकर जी रही है। यह सुईयां इसके शरीर में कब और कैसे आईं, यह किसी को पता नहीं। गोरखपुर, दिल्‍ली और एम्‍स तक के प्रतिष्ठित डॉक्‍टरों ने महिला का इलाज करने में असमर्थता जाहिर की।

घर वालों ने समझ लिया था पागल...

- शहर के हाल्‍सीगंज में एहसान अली बीवी, 4 बच्‍चे और बूढी मां के साथ रहते हैं। ये होटल चलाते हैं। 1985 में शायरा से इनकी शादी हुई थी।
- शादी के कुछ दिनों बाद ही वहअजीब बर्ताव करने लगी थी। वो दर्द से चीखने चिल्लाने लगती है। ससुराल वालों को लगा कि इसका दिमाग खराब हो गया है।
- 1986 से 2008 तक एहसान ने शायरा को गोरखपुर से लेकर दिल्‍ली तक कई मेंटल रोगियों के डॉक्‍टरों को दिखाया और सालों तक उसका इलाज करवाया। सभी इसे मेंटल केस मानकर दर्द की दवा देकर आराम करने की सलाह देते थे।
- 2008 में शायरा को दिल्‍ली के एम्‍स संस्‍थान ले जाया गया। कई डॉक्‍टरों ने इसका मेडिकल रिपोर्ट देखा पर कुछ समझ नहीं पाए।

डॉक्टरों ने इलाज करने से किया मना

- एहसान ने कहा, ''बच्चे की तबीयत खराब थी, उसे दिखाने दिल्ली गए, तो इन्हें भी साथ ले गए। थोड़ी देर चलने के बाद पैर में सूजन आ गया। जब देखा तो पता चला कि पैर से सुईयां निकल रही हैं। किसी तरह 6 सुईयां बाहर निकाली।
- ''ये बात डॉक्‍टरों को बताई गई तो उन्होंने एक्‍स रे कराया गया। जिसमें शरीर के अंदर से 22 से अधिक सुईयां गहराई में धंसी हुई दिखाई दीं। रिपोर्ट देख मैं भी बेहोश हो गया। ये सुईयां कहां से आई, किसी को कुछ नहीं पता। एम्‍स के डॉक्‍टरों ने इलाज करने से मना कर दिया।''
- ''शायरा के हाथ-पैर के अलावा बदन के कई हिस्‍सों में भी काफी गहराई से सुईयां धंसी हुई हैं। कोई भी डॉक्टर इसका ऑपरेशन करने को तैयार नहीं है।''

शायरा के हाथों-पैरों के अलावा बदन के कई नाजुक हिस्‍सों में भी काफी गहराई से सुईयां धंसी हुई है। शायरा के हाथों-पैरों के अलावा बदन के कई नाजुक हिस्‍सों में भी काफी गहराई से सुईयां धंसी हुई है।
शायरा के एक्स रे में 22 सुईयां मिली थी। शायरा के एक्स रे में 22 सुईयां मिली थी।