--Advertisement--

दीवाली के बाद न्यू ईयर भी वनटंगिया परिवारों के साथ मनाएंगे योगी, मिलेगी कई सौगात

सीएम 31 दिसंबर को गोरखपुर आएंगे। माना जा रहा है सीएम योगी यहीं से महाराजगंज के लिए रवाना होंगे।

Dainik Bhaskar

Dec 31, 2017, 11:09 AM IST
वनटंगिया परिवारों के साथ नया साल मनाएंगे सीएम योगी।( फाइल) वनटंगिया परिवारों के साथ नया साल मनाएंगे सीएम योगी।( फाइल)

गोरखपुर. सीएम योगी आदित्यनाथ साल 2018 का पहला दिन महाराजगंज के वनटांगियां मजदूरों के साथ मनाएंगे। इससे पहले सीएम ने दीवाली भी इन मजदूरों के साथ मनाई थी। सीएम के दौरे को लेकर वनटांगियां परिवारों में खुशी की लहर है। राजस्व ग्राम घोषित होने के बाद पहला दौरा...


- महाराजगंज के 18 वनटांगियां गांवों के राजस्व ग्राम घोषित किए जाने के बाद पहला दौरा है। बच्चे, बूढ़े, जवान सब बेसब्री से उनका इंतजार कर रहे हैं।
- बता दें कि गोरखपुर के सांसद रहते योगी आदित्यनाथ दोनों जिलों (गोरखपुर और महाराजगंज) के वनटांगियों के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी थी। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद तेजी से सभी 26 गांवों को राजस्व ग्राम बनाने की प्रक्रिया शुरू हुई। दीवाली के मौके पर उन्हें ये तोहफा मिला था।
-राजस्व ग्राम घोषित होने से पहले शिक्षा, स्वास्थ्य, पक्के आवास, सड़क, बिजली सहित सभी बुनियादी सुविधाओं से दूर थे। अब उन्हें ये सुविधा मिलनी शुरु हुई है।


सीएम आज आएंगे गोरखपुर
- सीएम 31 दिसंबर को गोरखपुर आएंगे। माना जा रहा है वह रात्रि विश्राम गोरखनाथ मंदिर में करेंगे। यहीं से महराजगंज के लिए रवाना होंगे।
- प्रशासन ने मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियां तेज कर दी हैं। क्षेत्रीय विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह ने बताया कि दोपहर 1:20 बजे सीएम हेलीकाप्टर गांव में उतरेगा। कार्यक्रम में महराजगंज के सभी 18 वनटांगियां गांवों के लोग शामिल होंगे।
- बुधवार को विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह ने बताया, "गांवों में सोलर लाइट्स लगाने और अन्य सुविधाएं देने की कवायद शुरू हो गई है। वनटांगियों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री उनके लिए कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं कर सकते हैं।"

दीवाली भी इन्ही वनटंगिया परिवारों के साथ सीएम ने मनाई थी। (फाइल) दीवाली भी इन्ही वनटंगिया परिवारों के साथ सीएम ने मनाई थी। (फाइल)
X
वनटंगिया परिवारों के साथ नया साल मनाएंगे सीएम योगी।( फाइल)वनटंगिया परिवारों के साथ नया साल मनाएंगे सीएम योगी।( फाइल)
दीवाली भी इन्ही वनटंगिया परिवारों के साथ सीएम ने मनाई थी। (फाइल)दीवाली भी इन्ही वनटंगिया परिवारों के साथ सीएम ने मनाई थी। (फाइल)
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..