--Advertisement--

14-18 घंटे काम करती थी एक्ट्रेस तो दादी देती थीं तानें, ऐसे बदली अपनी LIFE

आम्रपाली दूबे ने हाल ही में 'भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड 2017' में बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब जीता।

Danik Bhaskar | Nov 23, 2017, 12:44 PM IST

गोरखपुर. आम्रपाली दूबे ने हाल ही में 'भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड 2017' में बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब जीता। उन्हें प्रियंका चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस द्वारा निर्मित 'बम बम बोल रहा है काशी' के लिए सराहा गया। आम्रपाली गोरखपुर की रहनेवाली हैं। इस मौके पर DainikBhaskar.com भोजपुरी फिल्म में एंट्री से जुड़े फैक्ट्स बता रहा है।

दादी ने दिया था ताना, भोजपुरी सिनेमा से जुड़कर बदली लाइफ

- एक इंटरव्यू के दौरान आम्रपाली ने बताया, "मैं टीवी इंडस्ट्री में काम कर रही थी। मैं हर रोज कभी 14 तो कभी 18 घंटे काम करती थी। मैं थककर घर पहुंचती थी तो दादी बोलती थीं- आ गई, इतनी देर तक काम करती है और फिर भी तेरे काम को हमारे जिले में कोई जानता तक नहीं, तो क्या फायदा। दादी की यही बात मुझे चुभ गई। मुझे लगा कि मैं अपनी फैमिली की पहली हीरोइन हूं, फिर भी मेरी कोई रिस्पेक्ट नहीं। मैंने सोचा इस लेडी के लिए भोजपुरी फिल्म करनी पड़ेगी।"
- "मेरे एक फ्रेंड हैं संतोष शुक्ला। वे बिग बॉस से जुड़े हुए थे। तब दिनेश लाल 'निरहुआ' उस शो में कंटेस्टेंट थे। मैंने संतोष से पूछा कि क्या वो निरहुआ को जानते हैं, क्या वो फिल्म में रोल दिलवा सकते हैं? उन्होंने बताया कि हां, वो अपनी अगली फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' के लिए एक्ट्रेस खोज भी रहे हैं।"
- "मैं अगले ही दिन फोन पर बात करने के बाद दिनेश जी से मिलने पहुंची। मैंने उन्हें अपने टीवी सीरियल एक्सपीरियंस के बारे में बताया, फिर स्क्रिप्ट पर डिस्कशन हुआ और मेरा सिलेक्शन हो गया।"
- बता दें कि आम्रपाली दूबे ने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल 'रहना है तेरी पलकों की छांव में' से की, जिसमें वो लीड रोल में थीं। इनकी पहली भोजपुरी फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' 2014 में रिलीज हुई थी।

डॉक्टर बनना चाहती थीं, आ गईं सिनेमा में

- आम्रपाली का होमटाउन गोरखपुर है, लेकिन फिलहाल उनकी फैमिली मुंबई में रहती है।
- इन्होंने मुंबई के भवन कॉलेज से ग्रैजुएशन किया है।
- एक इंटरव्यू में इन्होंने बताया था, "मैं पहले डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन पढ़ाई में थोड़ी कमजोर थी। लुक्स अच्छे थे, इसलिए टीवी सीरियल्स के लिए ऑडिशन देने लगी थी।"

आगे की स्लाइड्स में देखें आम्रपाली की सिलेक्टेड PHOTOS...