गोरखपुर / अमित शाह का गोरखपुर में रोड शो, भाजपा उम्मीदवार रवि किशन के लिए मांगा समर्थन

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 07:06 PM IST



गोरखपुर में अमित शाह का रोड शो। गोरखपुर में अमित शाह का रोड शो।
bjp president amit sah holds road show in gorakhpur
X
गोरखपुर में अमित शाह का रोड शो।गोरखपुर में अमित शाह का रोड शो।
bjp president amit sah holds road show in gorakhpur

  • रोड शो में उमड़ी कार्यकर्ताओं की भीड़
  • सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहे मौजूद 
  • शहर के कई व्यस्ततम इलाकों से गुजरा उनका काफिला

गोरखपुर. भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को गोरखपुर में रोड शो कर रवि किशन के लिए समर्थन मांगा। रोड शो में कार्यकर्ताओं का हुजूम दिखायी दिया। शहर की सड़कें भाजपा कार्यकर्ताओं का समर्थकों से खचाखच भरी हुईं थीं। भाजपा अध्‍यक्ष का रोड शो टाउन हाल से शुरू होकर शहर के व्‍यस्‍ततम इलाकों से होकर गुजरा। इस दौरान भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई थी।

 

रोड शो के दौरान सीएम योगी भी मौजूद थे। गोरखपुर सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने भोजपुरी सुपरस्टार रविकिशन को लड़ाई में उतारा है। 1989 के बाद से यह दूसरी बार है जब मठ के बाहर का कोई आदमी चुनाव मैदान में है। 2018 में हुए उपचुनाव में भी भाजपा ने उपेंद्र शुक्ला को मैदान में उतारा था। उन्हें प्रवीण निषाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि जीत का अंतर कोई बड़ा नहीं था लेकिन इस सीट पर बीजेपी की हार के बड़े सांकेतिक मायने थे।

 

1991 की रामलहर में अवैद्यनाथ बीजेपी में शामिल होकर चुनाव लड़े और फिर सांसद बने। 1996 में अवैद्यनाथ फिर भाजपा से लगातार तीसरी बार सांसद बने। 1998 में मंदिर के योगी और अवैद्यनाथ के उत्तराधिकारी युवा योगी आदित्यनाथ पहली बार सांसद बने। तब योगी सबसे कम उम्र के सासंद थे। 1999, 2004, 2009 और 2014 में लगातार पांच बार योगी गोरखपुर से भाजपा के टिकट पर सांसद चुने गए। मार्च 2017 में यूपी के सीएम चुने जाने के बाद उन्होंने सांसद पद से त्याग पत्र दे दिया था।
 

COMMENT