गोरखपुर / योगी ने किया सूर्यकुंड धाम के सुंदरीकरण परियोजनाओं का शिलान्यास, ढाई करोड़ खर्च किए जाएंगे



cm yogi in gorakhpur today
X
cm yogi in gorakhpur today

  • शासन ने इसके सौंदर्यीकरण के लिए 1.30 करोड़ धनराशि जारी की

Dainik Bhaskar

Aug 18, 2019, 03:12 PM IST

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दोपहर सूर्य कुंड धाम के सुंदरीकरण की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उत्तर प्रदेश में पर्यटन की परियोजनाओं के अंतर्गत पौराणिक रूप से महत्वपूर्ण सूर्य कुंड धाम भी है। उसके सुंदरीकरण का शुभारंभ होने के बाद से उसे श्रद्धालुओं के लिए सुविधाजनक भी बनाया जाएगा।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोररखपुर जिले को 55.30 करोड़ रुपए के तोहफे प्रदान किए।  उन्होंने 2.60 करोड़ रुपए से पर्यटन विकास की परियोजना अंतर्गत पौराणिक रूप से महत्वपूर्ण सूर्यकुण्ड धाम के सुंदीकरण के कार्य का शुभारंभ किया।  इसके अलावा 55.70 करोड़ रुपये की 5 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

 

लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह का आयोजन सूर्यकुण्ड धाम परिसर में आयोजित हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहे। 

 

1.30 करोड़ रुपए जारी
इस परियोजना के लिए 1.30 करोड़ रुपए अवमुक्त भी किए जा चुके हैं। यहां आरसीसी रिटेनिंग वॉल, आरसीसी चार दीवारी, लाल स्टोन और एमएस गेट, ग्रेनाइट बैठने के बेंच, सोलर लाइट, लैंडस्कैपिंग टूरिस्ट शेल्टर का जीर्णोद्धार, कॉन्सेप्ट बेस्ड स्टोन पिलर्स, वाटर केयास्क, एसएस रेलिंग, युरिनल्स, कैम्पस ड्रेन, पाथवे एंड साइनेज़ कार्य किए जाएंगे। वहीं शाम को मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना