गोरखपुर / ऑनरकिलिंग का शिकार होने से बची युवती, पिता और भाई ने गोली मारकर हत्या की कोशिश की



Female survivor of Honor Killing FIR on brother-father
X
Female survivor of Honor Killing FIR on brother-father

  • गैर विरादरी के युवक से शादी करने से नाराज थे पिता और भाई
  • पति के साथ ससुराल जाते समय हुई घटना
  • पुलिस ने दोनों के खिलाफ दर्ज किया केस

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2019, 11:42 AM IST

गोरखपुर. जिले के झंगहा क्षेत्र में गैर विरादरी के युवक से घर से भागकर शादी करने से नाराज भाई और पिता ने शनिवार देर शाम गोली मारकर उसकी जान लेने की कोशिश की। घटना उस वक्त हुई जब वह अपने पति के साथ बाइक ससुराल जा रही थी। युवती की शिकायत पर पुलिस ने पिता और भाई पर हत्या के प्रयास और धमकी की धारा में केस दर्ज कर लिया है।

 

पुलिस के मुताबिक झंगहा थाना क्षेत्र के राजधानी कोल का पटिया गांव निवासी वीरेन्द्र यादव की बेटी निशा ने इसी थाना क्षेत्र के सोनबरसा गांव निवासी जमुना चौहान से घर से भाग कर गोरखपुर के झारखंडी मंदिर में शादी कर ली। दोनों शहर में ही रिश्तेदार के यहां रहने लगे। शनिवार को जमुना चौहान बाइक पर बैठाकर निशा को अपने घर ले जा रहा था। वह अभी झंगहा थाना क्षेत्र के अमहिया मंगलपुर चौराहे के जेपीएस स्कूल के पास पहुंचे थे कि आरोप है कि निशा के पिता वीरेन्द्र और भाई आदित्य यादव ने रास्ते में दोनों को घेर लिया। 


झगहां के थानेदार अनिल कुमार सिंह ने कहा कि निशा की तहरीर पर उसके पिता वीरेन्द्र यादव और भाई आदित्य यादव के खिलाफ हत्या के प्रयास और धमकी की धारा में केस दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।


वहीं, निशा ने कहा कि वे जबरियां घर ले जाने की कोशिश कर रहे थे मना करने पर जान से मारने की धमकी देने लगे। वह उनके साथ जाने के लिए तैयार नहीं हुई और तो भाई आदित्य यादव ने जान से मारने के लिए तमंचा निकालकर उसके ऊपर फायर कर दिया। निशा की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।  थानेदार अनिल कुमार सिंह ने मौका-ए वारदात का निरीक्षण भी किया। 

COMMENT