उत्तरप्रदेश / महाराजगंज में धान की रोपाई के समय करंट लगने से पांच की मौत



X

  • फरेंदा थानाक्षेत्र के सिधवारी गांव में हादसा, नाराज ग्रामीणाें ने लगाया जाम
  • मुख्यमंत्री योगी ने दिए जांच के निर्देश, मृतक आश्रितों को 13 लाख रु. की मदद

Dainik Bhaskar

Jul 30, 2019, 11:02 AM IST

महराजगंज. महराजगंज के फरेंदा थानाक्षेत्र में धान की रोपाई करने गई चार लड़कियों समेत पांच महिलाओं की करंट लगने से मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक आश्रितों को 13 लाख रुपए की आर्थिक मदद प्रदान करने की घोषणा की है।

 

बिजली के खंभे से उतर आया था करंट
पुलिस अधीक्षक राेहित सिंह के अनुसार घटना सिधवारी गांव के विश्रामपुर की है। सोमवार शाम करीब पौने छह बजे कुछ महिलाएं और लड़कियां नंदलाल यादव के खेत में धान की रोपाई कर रहीं थीं। प्यास लगने पर लड़कियां नलकूप पर पानी पीने जा रही थीं, तभी वे खेत में भरे पानी में आ रहे करंट की चपेट में आ गईं। करंट वहां लगे बिजली के खंभे से पानी में उतर आया था। मौके पर ही राजेन्द्र की 16 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी और उसकी 18 वर्षीय बहन राधिका के अलावा रामचंद्र की 18 साल की बेटी सोनी, रामनयन की 18 वर्षीय पुत्री वंदनी और सुभावती पत्नी (45) प्रहलाद की मौत हो गई। सभी मृतक पिचरखी टोला हड़हवा की रहने वाली हैं। 

 

हादसे से नारााज ग्रामीणों ने लगाया जाम
हादसे के बाद गुस्साये ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ कार्रवाई करने और मुआवजे की मांग को लेकर विश्रामपुर के सामने सड़क पर जाम लिया दिया। मौक पर पहुंचे अधिकारियों के आश्वान पर मामला शांत हो सका। इस सिलसिले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

 

मुख्यमंत्री ने घटना पर शोक जताया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धान के खेत में करंट लगने से चार लड़कियों समेत पांच महिलाओं की मौत पर शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। योगी ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि घटना के पीड़ितों को हरसम्भव सहायता उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने जिलाधिकारी को घटना के कारणों की जांच कराकर दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना