गोरखपुर

--Advertisement--

CM योगी ने रक्षाबंधन पर निःशुल्क बस सेवा का किया शुभारंभ, बोले ; भाई-बहन के पवित्र रिश्ते रक्षाबंधन का पर्व है इसलिए बहनों के लिए नि:शुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की

सीएम योगी को प्रजापिता ब्रम्हा कुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय, हेमायुपुर गोरखपुर के संस्था के द्वारा राखी बांधी।

Danik Bhaskar

Aug 26, 2018, 02:39 PM IST

गोरखपुर. रविवार को रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को निःशुल्क बस यात्रा का तोहफा दिया। उन्होंने गोरखनाथ मंदिर से परिवहन निगम की दो बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद सीएम योगी को प्रजापिता ब्रम्हा कुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय, हेमायुपुर गोरखपुर के संस्था के द्वारा राखी बांधी। इससे पहले सीएम योगी ने ऐलान किया था कि आज रात 12 बजे तक प्रदेश में परिवहन निगम की किसी भी बसों में बहनों की यात्रा पूरी तरह नि:शुल्क होगी और वे प्रदेश में कहीं भी भाई को राखी बांधने के लिए जाकर लौट सकेंगी।

नि:शुल्क यात्रा सुविधा से भाइयों की कलाइयों पर बांध सकें रक्षा सूत्र: इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाई-बहन के पवित्र रिश्ते रक्षाबंधन का पर्व है। इसलिए सरकार ने बहनों के लिए नि:शुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की है। जिससे वह अपने भाइयों की कलाइयों में रक्षा के सूत्र को बांध सकें। भाई अपने बहनों की रक्षा और सुरक्षा का संकल्प लेता है. मैं इस अवसर पर प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन पर्व पर शुभकामनाएं देता हूं।


पाश्चात्य संस्कृति हो रही है हावी : सीएम योगी ने कहा कि रक्षाबंधन पर्व की प्रासंगिकता आज के समय में और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। क्योंकि जिस तरह से पाश्चात्य संस्कृति हावी हो रही है, उससे रक्षाबंधन पर्व भाई-बहन के रिश्ते और रक्षा के संकल्प को और मजबूत बनाने की प्रेरणा देता है। ऐसे में सभी भाई-बहनों को इस पर्व के महत्व को समझना चाहिए और यह प्रयास करना चाहिए पाश्चात्य संस्कृति के इस दौर में भी इसके महत्व को समझें। इसी कड़ी में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रदेश के सभी थानों में रक्षाबंधन का त्योहार मनाने का निर्देश दिया है।

Click to listen..