--Advertisement--

कार्यक्रम / राज्यपाल राम नाइक ने किया गोरखपुर महोत्सव का आगाज, कुंभ में आने का दिया न्यौता

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2019, 05:41 PM IST


गोरखपुर महोत्सव का शुभारंभ करते राज्यपाल राम नाइक गोरखपुर महोत्सव का शुभारंभ करते राज्यपाल राम नाइक
X
गोरखपुर महोत्सव का शुभारंभ करते राज्यपाल राम नाइकगोरखपुर महोत्सव का शुभारंभ करते राज्यपाल राम नाइक

  • 11 जनवरी से 13 जनवरी तक चलेगा महोत्सव

गोरखपुर. राज्‍यपाल रामनाईक ने शुक्रवार को तीन दिवसीय गोरखपुर महोत्‍सव का शुभारंभ किया। उन्‍होंने अपने सम्‍बो‍धन में यहां के लोगों को कुंंभ के लिए प्रयागराज आने का न्‍यौता भी द‍िया। इसके साथ ही महोत्‍सव में नृत्‍य-संगीत का सिलसिला शुरू हो गया है। रात आठ बजे मुंबई से आए बॉलीवुड फेम सुखविंदर सिंह अपने गीतों से महोत्‍सव में समा बांधेंगे।

 

11 से 13 जनवरी तक होने वाले गोरखपुर महोत्सव की शहर में धूम मची है। वे दीवारें जिन पर कभी पान की पीक के छींटे दिखाई देते थे वहां महोत्सव के बहाने खूबसूरत कलाकृतियां दिखने लगी हैं। इनमें से कई कलाकृतियों में भ्रष्टाचार, महिला उत्पीड़न, भ्रूण हत्या सहित तमाम सामाजिक बुराइयों पर हमला किया गया है।

 

विश्वविद्यालय और कई स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने मिलकर शहर की दीवारों को इन कलाकृतियों से गुलजार कर दिया है। दो टीमें बनाई गईं। पहली टीम प्राइमरी बच्चों की, जिसने डीआईओएस ऑफिस के आसपास की दीवारों को रंगा। दूसरी, 12 स्कूली बच्चों की जिसने सेंट जोसेफ, कार्मल से लेकर करीब डेढ़ किलोमीटर की दीवारों पर खूबसूरत पेंटिंग्स उकेर दीं। विश्वविद्यालय के सामने की दीवार पर भी हर तरफ खूबसूरत पेंटिंग दिखाई दे रही है।

Astrology
Click to listen..