शराब कांड / मुख्य आरोपी राजद नेता हरेंद्र यादव गिरफ्तार; बिहार से भागकर भीलवाड़ा में ली थी पनाह



मुख्य आरोपी हरेंद्र यादव। मुख्य आरोपी हरेंद्र यादव।
राजद का नेता है आरोपी। राजद का नेता है आरोपी।
X
मुख्य आरोपी हरेंद्र यादव।मुख्य आरोपी हरेंद्र यादव।
राजद का नेता है आरोपी।राजद का नेता है आरोपी।

  • कुशीनगर में अवैध शराब के सेवन से दस लोगों की हुई थी मौत
  • पुलिस ने हरेंद्र यादव व राजेंद्र जायसवाल पर दर्ज किया था केस
  • राजेंद्र यादव अभी जेल में, सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई के दिए थे आदेश

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 10:27 AM IST

कुशीनगर. जिले में जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी हरेंद्र यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह राजद का नेता बताया जा रहा है। आरोपी को पुलिस की विशेष टीम ने राजस्थान के भीलवाड़ा शहर से गिरफ्तार किया है। कुशीनगर पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर यहां लाएगी। 

10 लोगों की हुई थी मौत

कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र के चार गांवों में बीते सप्ताह अवैध शराब के सेवन से दस लोगों की मौत हुई थी। अभी भी कुछ लोगों का इलाज जिला अस्पताल से लेकर अन्य कई जगहों पर चल रहा है। इस प्रकरण में सीएम योगी ने जांच के लिए एसआईटी गठित की है। साथ ही पुलिस ने राजेन्द्र जायसवाल व हरेन्द्र यादव के खिलाफ केस दर्ज किया। पुलिस ने राजेंद्र जायसवाल को पहले की पकड़ लिया था। लेकिन हरेंद्र फरार चल रहा था। 

 

बिहार से भागकर राजस्थान में ली शरण

सूत्रों की मानें तो शराब कांड का मुख्य आरोपी हरेंद्र यादव सीमावर्ती बिहार के गोपालगंज जिले का रहने वाला है। पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही थी, इस बीच वह राजस्थान भाग गया। इसकी सूचना कुशीनगर के पुलिस टीम को मिली, तो तुरंत टीम यहां से रवाना हो गई। बुधवार को उसे पकड़ने में पुलिस को कामयाबी मिली। कहा जा रहा है कि कुशीनगर पुलिस की टीम उसे न्यायालय में प्रस्तुत करके ट्रांजिट रिमांड के जरिए कुशीनगर लाने के प्रयास में लगी हुई है. 

 

राजद का नेता है हरेंद्र
हरेन्द्र यादव राष्ट्रीय जनता दल का बड़ा नेता है। उसका बिहार के गोपालगंज जिले में काफी दबदबा बताया जाता है। हरेन्द्र ने बीते साल अक्टूबर माह में संविधान बचाओ न्याय यात्रा का एक बड़ा आयोजन भी अपनी पार्टी के बैनर तले आयोजित किया था। हरेन्द्र यादव पर बिहार में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना