--Advertisement--

क्राइम / गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर जहरखुरान महिलाओं का साया, पुलिस ने जारी की 13 आरोपियों की तस्वीरें



घरेलु महिला जैसी दिखने वाली यह महिलाएं स्लीपर और जनरल बोगी में अपने शिकार तलाशती हैं।   घरेलु महिला जैसी दिखने वाली यह महिलाएं स्लीपर और जनरल बोगी में अपने शिकार तलाशती हैं।  
  • यह महिलाएं पढ़ी-लिखी हैं और देखने में घरेलु महिलाओं की ही तरह हैं।
Danik Bhaskar | Sep 15, 2018, 01:34 AM IST

गोरखपुर. आप यदि पूर्वांचल में रेल यात्रा कर रहे हैं तो जहरखुरान महिलाओं से सावधान रहे। यह आपकी पूरी यात्रा खराब कर देंगी। गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ ने इन शातिर महिलाओं की तस्वीरें जारी की है। रेलवे पुलिस की इस लिस्ट में 13 महिलाएं शामिल हैं। जो पढ़ी लिखी होने के साथ ही सभ्य समाज की दिखती हैं। रेलवे पुलिस अब मोबाइल में इनकी तस्वीर लेकर जनता को जागरूक करने में लगी हुई है। 

 

13 महिलाएं हैं रेलवे पुलिस के रडार पर: हाल की कुछ घटनाओं की जब छानबीन हुई तो 13 जहरखुरान महिलाओं के बारे में पता चला। इनमे से कई तो अपना गैंग भी चलाती हैं। 3 महिलाएं देवरिया की चिन्हित हुई है। दरअसल, रेलवे पुलिस ने जबसे पुरुष जहरखुरानों पर अपना शिकंजा कसा है तब से यह महिलाएं एक्टिव हुई हैं। अब पुलिस को इनकी तलाश है। 

 

कैसे बनाती हैं शिकार: यह महिलाएं ट्रेन में किसी महिला से मिलकर यह पहले तो उससे अपनी नजदीकी बढ़ाती हैं और फिर जब इनका शिकार जब इनके वश में आ जाता है तो उससे अपने साथ रखे हुए खाने पीने के सामान को शेयर करती हैं। उस जहर को खाकर इनका शिकार जब अचेत होने लगता है तो यह उसे लूट कर फरार हो जाती हैं। लूटने में इनके पुरुष साथी इनकी मदद करते हैं। घरेलु महिला जैसी दिखने वाली यह महिलाएं स्लीपर और जनरल बोगी में अपने शिकार तलाशती हैं।  

 

क्या कहते हैं अधिकारी: श्रीप्रकाश राय, क्षेत्राधिकारी जीआरपी, गोरखपुर ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर पिछले कुछ सालों में अलग-अलग गैंग की गिरफ्तारी हुई हैं, जिससे उनके गैंग के बारे में पता भी चला है। वह किस तरह से लोगों को अपना शिकार बना रही हैं जीआरपी द्वारा स्टेशन पर और प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के आने और जाने के पहले हाथों में मोबाइल लेकर यह इन सभी महिला जहरखुरानों की तस्वीर यात्रियों को दिखाते हैं। इसे शेयर करते हैं और लोगों को इनसे बचने के लोगो को जागरूक और आगाह करते हैं।

--Advertisement--