पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कांग्रेस उम्मीदवार राज किशोर सिंह की गाड़ी से मिला 24 लाख कैश; दो आरोपी गिरफ्तार

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने नगर कोतवाली में दर्ज किया कैश
  • आरोपियों से पूछताछ में जुटी पुलिस

बस्ती. बस्ती लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राजकिशोर सिंह के एक प्रचार वाहन से 24 लाख नकदी बरामद हुई है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हालांकि चेकिंग के दौरान राजकिशोर सिंह गाड़ी में नहीं थे। आरोप है कि इन पैसों का इस्तेमाल वोटरों की खरीद फरोख्त के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस ने कोतवाली में केस दर्ज किया है। बरामद रुपए के संबंध में पूछताछ जारी है। 

 

नगर कोतवाली इलाके के साेनूपार के पास गुरुवार को फ्लाइंग स्कॉयड के मनोज कुमार, एसआई कृष्ण देव कनौजिया वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, तभी वहां एक स्कॉर्पियो पहुंची। टीम ने उसे चेक किया तो 24 लाख रुपए कैश व भारी मात्रा में प्रचार सामग्री बरामद हुई। प्रचार सामग्री कांग्रेस प्रत्याशी राजकिशोर सिंह की थी। टीम ने स्कॉर्पियो में सवार दो युवकों को पकड़ लिया। लेकिन राम प्रकाश गुप्ता नाम का व्यक्ति मौके से फरार हो गया।

 

व्यय प्रेक्षक विभाष शरण ने बताया कि गाड़ी से कैश के अलावा कांग्रेस के पैम्फ्लेट भी मिले हैं। यह किसी भी चीज को गुमराह करने के लिए ले जाया जा सकता है।

 

राजकिशोर सिंह सपा के शासनकाल में मंत्री थे। वे कप्तानगंज से तीन बार विधायक रहे। उन्होंने हाल ही में सपा छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया। कांग्रेस ने उन्हें बस्ती में प्रत्याशी बनाया है। यहां उनका मुकाबला भाजपा से सांसद हरीश द्विवेदी व गठबंधन के बसपा के प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी से है।