चार साल बाद खाद से लदी बोगी पहुंची बस्ती, 2014 में विशाखापट्टनम से की गई थी बुक / चार साल बाद खाद से लदी बोगी पहुंची बस्ती, 2014 में विशाखापट्टनम से की गई थी बुक

DainikBhaskar.com

Jul 27, 2018, 05:17 PM IST

यहां रेलवे से जुड़ा एक रोचक मामला सामने आया है।

railway wagon takes Four years to reach basti form Visakhapatnam

बस्ती. यहां रेलवे से जुड़ा एक रोचक मामला सामने आया है। मालगाड़ी का एक वैगन 4 साल बाद गुरुवार को बस्ती स्टेशन पर पहुंचा। इस वैगन को विशाखापट्टनम से बस्ती तकरीबन 1326 किमी की यात्रा पूरी करने में 4 साल लग गए। अब अधिकारी इस बात से परेशान हैं कि आखिर यह इतना लेट कैसे हो गया।

क्या मामला है: बताया जा रहा है कि 2014 में एक व्यापारी ने खाद विशाखापट्टनम से बस्ती के लिए बुक कराई थी। 4 साल बाद अब यह वैगन बस्ती पहुंचा। वैगन के पहुंचने पर माल गोदाम इंचार्ज को सूचना दी गई। इंचार्ज ने जब रजिस्टर खंगाला तो पता चला इसे कोई लेने वाला ही नहीं है। वैगन में मौजूद खाद खराब हो चुकी है। अब इसका खामियाजा मालिक को कौन देगा इसको लेकर भी अधिकारी परेशान हैं। बताया जा रहा है कि वैगन में लगभग 10 लाख से ज्यादा का माल लोड है।

क्या कहते हैं अधिकारी: पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ का कहना है कि हम जांच कर रहे हैं कि यह वैगन कहां रह गई थी। उन्होंने बताया कि अमूमन माल जिस स्टेशन पर उतरना है, वहां नहीं उतरने पर वह वापस चला जाता है। लेकिन इस मामले में ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने बताया कभी कभी जब कोई बोगी या वैगन ख़राब हो जाता है तो उसे ट्रेन से काटकर यार्ड में भेज दिया जाता है। इस वैगन के साथ भी ऐसा ही हो सकता है। फिलहाल हम इसके मालिक का पता लगाने और यह इतनी लेट क्यों पहुंची इसकी जांच कर रहे हैं।

X
railway wagon takes Four years to reach basti form Visakhapatnam
COMMENT