Home | Uttar Pradesh | Gorakhpur | SIT arrives for investigation of Deoria case

देवरिया बालिका संरक्षण गृह मामला: जांच के लिए एसआईटी की टीम पहुंची, अधिकारियों से की पूछताछ

5 अगस्त को देवरिया बालिका संरक्षण गृह मामले का खुलासा हुआ था

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 10, 2018, 06:46 PM IST

SIT arrives for investigation of Deoria case
देवरिया बालिका संरक्षण गृह मामला: जांच के लिए एसआईटी की टीम पहुंची, अधिकारियों से की पूछताछ

देवरिया. बालिका गृह कांड की जांच करने एसआईटी शुक्रवार को देवरिया पहुंच गई। एडीजी क्राइम संजय सिंघल के नेतृत्व में आई इस जांच टीम में एसएसपी मेरठ पूनम श्रीवास्तव और एसपी विजलेंस भारती सिंह शामिल हैं। जांच टीम बालिका गृह कांड से जुड़े सबूतों को खंगालने के साथ ही अफसरों से भी पूछताछ करेगी। 5 अगस्त की देर रात गिरिजा त्रिपाठी की संस्थाओं पर छापेमारी कर पुलिस ने बालिका गृह कांड का खुलासा किया था।

 


सरकार ने सीबीआई को सौंपी है जांच: योगी सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंरी है। मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश सरकार ने डीएम सुजीत कुमार और तीन पूर्व जिला प्रोबेशन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सीबीआई और एसआईटी जांच कराने का निर्णय लिया था। इसके अलावा छ: अगस्त को ही हेलीकाप्टर से पहुंच कर अपर मुख्य सचिव महिला एवं बाल कल्याण रेणुका कुमार के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ने भी प्रकरण की जांच की थी। इस टीम ने सात अगस्त को लखनऊ पहुंच कर शासन को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी।

 

शासन के निर्देश पर शुक्रवार को करीब तीन बजे एसआईटी देवरिया पहुंची। एडीजी क्राइम संजय सिंघल की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय कमेटी पीडब्ल्यूडी के डॉक बंगला में अधिकारियों के साथ बैठक की। जांच टीम ने सहयोग के लिए देवरिया की बजाय गोरखपुर जिले के खजनी की सीओ अर्चना मिश्रा और एक एसआई समेत कुछ पुलिस कर्मियों को बुलाया है। इसके अलावा इस मामले की जांच के लिए गोरखपुर से एसटीएफ भी देवरिया पहुंची है। 

prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now