उप्र / बच्चा नहीं होने से दुखी महिला ने अस्पताल से नवजात को चुराया, ममता जगी तो फिर 6 दिन बाद लौटाया



पुलिस ने बच्ची को खोजकर किया मां के हवाले। पुलिस ने बच्ची को खोजकर किया मां के हवाले।
X
पुलिस ने बच्ची को खोजकर किया मां के हवाले।पुलिस ने बच्ची को खोजकर किया मां के हवाले।

  • महिला, बच्ची को मंदिर के पास छोड़ गई और उसके पास एक पत्र रख दिया
  • पत्र में बताया कि बच्ची को बीआरडी मेडिकल कॉलेज से चुराया था, उसे वहां पहुंचा दिया जाए
  • यह भी लिखा- बच्चा न होने पर ससुराल वाले परेशान करते थे, इसीलिए बच्ची चुराई

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2019, 06:32 PM IST

गोरखपुर. यहां बीआरडी मेडिकल कॉलेज से छह दिन की एक नवजात बच्ची को चुराने वाली महिला की ममता जाग उठी। उसने खत लिखकर बच्ची की मां से माफी मांगते हुए बच्ची को सकुशल वापस लौटा दिया। बच्ची को अपने पास देखकर मां के खुशी का ठिकाना न रहा। इस पूरे मामले में पुलिस ने भी काफी अहम भूमिका निभाई। 

 

दरअसल, बीआरडी मेडिकल कालेज के बच्चा वार्ड से 30 जुलाई की देर रात एक नवजात बच्ची चोरी हो गई थी। बच्ची चोरी करने वाली महिला ने एक पत्र के साथ उसको बुढ़िया माता मंदिर के पास कुसम्ही जंगल में छोड़ गई। बच्ची को बाद में मेडिकल कालेज लाया गया जहां उसकी मां उसके इंतजार में अब तक अस्पताल के बेड पर ही पड़ी हुई थी। बच्ची को देखते ही उसकी मां की आंखों से आंसू फूट पड़े। 

 

महिला ने पत्र में लिखा, ''ये बच्ची 30 जुलाई को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से उठाई गई थी। कृपया इस बच्ची को इसके मां बाप तक पहुंचाने की कृपा करें। मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गई है। शादी के 10 साल बाद भी बच्चा नहीं हुआ। बहुत परेशान करते थे ससुराल वाले। पर मुझसे इसकी मां का दुख नहीं देखा गया। मुझे माफ कर दीजिए।''

 

परिजनों ने किया था हंगामा
बीआरडी मेडकिल कालेज से चोरी हुई नवजात की तलाश में तीमारदारों ने हंगामा किया था। विवाद बढ़ता देखकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। राजघाट निवासी राकेश वर्मा की पत्नी रूबी को प्रसव पीड़ा होने पर 23 जुलाई को परिवारीजनों ने प्रसूता विभाग में भर्ती कराया। 24 जुलाई को आपरेशन से बच्ची पैदा हुई। मरीज को लेबर रूम से वार्ड में भर्ती किया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना