बलरामपुर / मूर्ति विसर्जन के दौरान विवादित गाने पर बवाल, जमकर हुआ पथराव, 8 गिरफ्तार

पथराव करते ग्रामीण। पथराव करते ग्रामीण।
X
पथराव करते ग्रामीण।पथराव करते ग्रामीण।

  • पथराव की घटना में छह ग्रामीण हुए घायल
  • बलरामपुर जिले के पचपेड़वा थाना इलाके के हरखड़ी गांव का मामला

दैनिक भास्कर

Oct 09, 2019, 02:30 PM IST

बलरामपुर. जिले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान मंगलवार को जमकर बवाल हुआ। यहां पचपेड़वा क्षेत्र में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का जुलूस जब समुदाय विशेष के इलाके से गुजरने लगा तो लोगों ने डीजे पर बज रहे गाने पर कड़ी आपत्ति जताई। जिसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। कहासुनी से बात इतनी बढ़ी कि दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और जमकर पथराव हुआ। पथराव में करीब आधा दर्जन लोग चोटिल हैं। भारी पुलिसबल व प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ। पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। गांव में पुलिस फोर्स लगा दी गई है।  

पचपेड़वा थाना इलाके में मंगलवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का जुलूस विसर्जन स्थल कोहर गड्डी बड़े पुरवा पोखरा तक जा रहा था। इसी बीच जब डीजे जुलूस हरखड़ी गांव में भ्रमण के लिए पहुंचा तो डीजे पर विवादित गाने बजाए जा रहे थे। जिस पर समुदाय विशेष के लोगों ने आपत्ति जताई। जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर कहासुनी हो गयी। कहासुनी से बात इतनी आगे बढ़ी कि दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और दोनों पक्षों में जमकर पथराव शुरू हो गया। काफी देर चले पथराव में आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए।

 

पथराव की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति पर नियंत्रण किया और बवाल में शामिल कुल 8 लोगों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही।

 

पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि, समय रहते हालात पर काबू पा लिया गया था। विवाद में शामिल कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 24 पर नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। साथ ही चार टीमें बनाई गई हैं, जो कि मौके की जांच व बवाल में शामिल लोगों की शिनाख्त कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगी।

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना