देवरिया / 50 हजार रंगदारी न देने पर बदमाश ने दुकानदार को गोली मारी, व्यापारियों ने किया प्रदर्शन



योगेश जायसवाल।- फाइल योगेश जायसवाल।- फाइल
X
योगेश जायसवाल।- फाइलयोगेश जायसवाल।- फाइल

  • गुस्साई भीड़ ने पुलिस को दौड़ाया, सीओ की गाड़ी तोड़ी
  • एसपी ने कहा- बदमाशों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 11:21 AM IST

देवरिया. गौरीबाजार इलाके के मठिया चौराहे पर शनिवार शाम बाइक सवार बदमाशों ने दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी असलहा लहराते हुए फरार हो गए। हत्याकांड की वजह 50 हजार रुपए रंगदारी न देने की बात सामने आई है। नाराज दुकानदारों ने गौरीबाजार-रुद्रपुर रोड पर जाम लगा दिया। सीओ रुद्रपुर मिथिलेश तिवारी की गाड़ी पर लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। कई थानों की फोर्स तैनात कर स्थिति को काबू किया गया।

 

गौरीबाजार के पथरहट गांव निवासी योगेश जायसवाल 32 पुत्र कन्हैया लाल की मठिया चौराहे पर बेकरी की दुकान है। बदमाशों ने 11 मार्च को योगेश से 50 हजार रुपए की रंगदारी मांगी थी।  इसी दिन दुकानदार योगेश ने इंदूपुर निवासी एक युवक के खिलाफ रंगदारी का मुकदमा दर्ज कराया था। 

 

शनिवार की शाम छह बजे योगेश दुकान में बैठे थे, इसी बीच बाइक से उतरे दो बदमाश तेजी से दुकान में दाखिल हुए। योगेश कुछ समझ पाता कि बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगते ही दुकानदार जमीन पर गिर गया। वारदात के बाद बदमाश फरार हो गए। घायल दुकानदार की गोरखपुर मेडिकल कालेज ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही दुकानदारों ने सड़क जाम करने के बाद सीओ की गाड़ी पर पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया। इस बाबत व्यापार मण्डल के जिला अध्यक्ष तेज प्रताप जायसवाल ने कहा कि, पीड़ित व्यापारी ने इसकी लिखित सूचना पुलिस को दी थी लेकिन पुलिस ने इस मामले पर गंभीरता नहीं लिया। 

 

एसपी देवरिया किरीट राठोड ने कहा कि घटनास्थल पर फोर्स तैनात कर दी गई है। रंगदारी के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था, उसके द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। पोस्टमार्टम कराकर आगे की कार्यवाई की जा रही है। पुलिस दबिश दे रही है। जल्द आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना