गोरखपुर / बेकाबू कार ने आठ लोगों को कुचला, लोगों ने चालक को पकड़कर धुना, सीसीटीवी आया सामने



इसी कार ने लोगों को मारी टक्कर। इसी कार ने लोगों को मारी टक्कर।
X
इसी कार ने लोगों को मारी टक्कर।इसी कार ने लोगों को मारी टक्कर।

  • गोरखपुर के भीड़भाड़ वाले मोहद्दीपुर बाजार का मामला
  • घायलों में पांच स्कूली बच्चे, दो महिलाएं व एक पुरुष शामिल

Dainik Bhaskar

Aug 20, 2019, 01:10 PM IST

गोरखपुर. मुख्‍यमंत्री योगी के शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाके मोहद्दीपुर बाजार में सोमवार दोपहर हिट एंड रन का मामला सामने आया है। यहां तेज रफ्तार एक सफेद रंग की बेकाबू कार ने बाइक सवार दो महिलाओं और पांच स्कूली बच्चों समेत आठ लोगों को टक्कर मार दी। घायलों में एक महिला की हालत नाजुक है। पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जांच में जुटी है कि, चालक क्या शराब पीकर कार चला रहा था या कुछ और मामला है? 

सिर्फ तीन लोग हुए घायल, चालक को पकड़ा गया- एसपी सिटी

  1. कैंट इलाके के मोहद्दीपुर बाजार में सोमवार की दोपहर रोज की तरह सब कुछ सामान्‍य चल रहा था। सड़क पर लोग रोजमर्रा के काम के लिए आ जा रहे थे। इसी एरिया में गोरखपुर के सांसद रविकिशन का फ्लैट भी है। इसलिए इस जगह पर गंभीर हादसे का होना और पुलिस बल की तैनाती नहीं होना सवाल खड़े करने वाला है। सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि दोपहर 2 बजकर 36 मिनट 56 सेकेंड पर शुरू हुए इस वीडियो में 2 बजकर 37 मिनट 11 सेकेंड पर एक मोटरसाइकिल आकर रुकती है। इसे एक युवक चला रहा है और पीछे दो महिलाएं बैठी हैं।  

  2. दूसरे सेकेंड में एक महिला उतरकर आगे की ओर बढ़ती हैं। वहां पर एक स्‍कूटी पर दो युवक रुकते हुए दिखाई दे रहे हैं। 2 बजकर 37 मिनट 18 सेकेंड पर पीछे से आ रही सफेद रंग की कार मोटरसाइकिल सवार के पीछे खड़ी कार के पीछे आ रहे युवक को ठोकर मारकर हवा में उछालने के बाद मोटरसाइकिल सवार को रौंद देती है। उसके बाद कार आगे जा रही महिला और स्‍कूटी पर सवार तीन छात्रों को भी रौंदती हुई आगे बढ़ जाती है। कुछ पल में ही वहां का मंजर बदल जाता है। सड़क‍ पर आठ लोगों को रौंदते हुए आगे बढ़ चुकी कार किसी चीज से टकराकर रुक जाती है। हादसे के बाद बाइक से उतरी दूसरी महिला 2 बजकर 37 मिनट 24 सेकेंड पर आगे की ओर भागती दिख रही है। 

  3. घटना के बाद लोगों ने भाग रहे कार चालक को पकड़ लिया और उसकी धुनाई करने लगे। इसी बीच कुछ लोगों ने चालक को बचाया और उसे सुरक्षित किया। उसके बाद आई कैंट पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल भेजवाया, जहां 50 वर्षीय राम गोविंद और एक अन्‍य महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं हादसे में घायल पांच छात्रों और एक अन्‍य महिला को उनके परिजन इलाज के लिए निजी अस्‍पताल लेकर चले गए। 

     

  4. हालांकि एसपी सिटी डॉक्टर कौस्‍तुभ ने तीन लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। एसपी सिटी का कहना है कि कार चालक और उसमें सवार लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। ये भी जांच की जा रही है कि चालक नशे की हालत में तो नहीं था? उसी आधार पर मुकदमें में अन्‍य धाराएं भी बढ़ाई जाएंगी।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना