गोरखपुर / दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, अपने गुरु का लिया आशीर्वाद



गोरक्षनाथ मंदिर में सीएम योगी। गोरक्षनाथ मंदिर में सीएम योगी।
X
गोरक्षनाथ मंदिर में सीएम योगी।गोरक्षनाथ मंदिर में सीएम योगी।

  • श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ कार्यक्रम में हुए शामिल
  • कहा- श्रीमद् भागवत कथा हजार वर्षों की जीवन्त परम्परा को सबके सामने रखती है

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 06:33 PM IST

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने गृहजनपद गोरखपुर पहुंचे। उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ एवं ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के साप्ताहिक जंयती-पुण्यतिथि समारोह की पूर्व संध्या पर आयोजित श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में शामिल हुए। मंदिर में पूजा अर्चना और कथा के दौरान भाजपा सांसद रवि किशन भी मुख्यमंत्री के साथ थे। 

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

इस दौरान सीएम योगी ने स्वामी राधाचार्य जी का अभिनन्दन किया। कहा कि, हर साल यहां ब्रह्मलीन आचार्यों के लिए श्रद्धा और कृतज्ञता ज्ञापित करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। दोनों लोगों की पुण्यतिथि में सिर्फ एक दिन का अंतर है। इस कार्यक्रम से न केवल आध्यत्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम जुड़ते है और इस साल श्रीमद्भागवत महापुराण की कथा स्वामी राधाचार्य जी से सुनने को मिलेगा। श्रीमद्भागवत कथा हजार वर्षों की जीवन्त परम्परा को सबके सामने रखती है और 5000 साल से भारत के सामाजिक और आर्थिक परम्परा को दर्शाती है। 

 

सीएम ने कहा कि, आज की वर्तमान स्थिति में ये कथा समाज का मार्गदर्शन कैसे कर सकती है, यह यहां पर देखने को मिलेगी। महंत दिग्विजय नाथ और महंत अवेद्यनाथ जी ने जीवन के जिन मूल्यों और आदर्शों के लिए उन्होंने जो काम किया वो इस आयोजन के माध्यम से लोगों तक पहुंचेगा।
 

सीएम ने कहा कि, आज यह पावन कथा हजारों सालों में भी उसी तरह से श्रद्धा और विश्वास की पात्र बनी है। व्यास पीठ सर्वोच्च पीठ बन गया है। यह एक नई ऊर्जा का केंद्र बन गए है। हमने व्यास पूर्णिमा और गुरु पूर्णिमा को इनके साथ जोड़ दिया है।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना