गोरखपुर / 71 भेड़ के बदले बीवी सौंपने वाला शख्स भेजा गया जेल, गिरफ्तारी के डर से पंच व प्रेमी जोड़ा फरार



पंचायत में बैठा प्रेमी जोड़ा। पंचायत में बैठा प्रेमी जोड़ा।
X
पंचायत में बैठा प्रेमी जोड़ा।पंचायत में बैठा प्रेमी जोड़ा।

  • गोरखपुर के खोराबाद में 71 भेड़ों के बदले पति ने दूसरे शख्स को सौंप दी थी अपनी बीवी
  • पंचायत ने भेड़ों के बदले प्रेमी को सौंपने का सुनाया था फरमान
  • पुलिस ने आरोपी पति व उसके भाई समेत तीन को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 06:48 PM IST

गोरखपुर. यहां खोराबाद थाना इलाके में 71 भेंड़ों के बदले प्रेमिका को सौंपने वाले पंचायत के फरमान के मामले में नया मोड़ आ गया है। पत्नी के बदले 71 भेड़ पाने वाले राजेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही उसके भाई व एक रिश्तेदार को भी पुलिस ने पकड़कर जेल भेजा है। पुलिस ने पंचायत के फरमान को खारिज करते हुए राजेश समेत तीन पर भेड़ चुराने का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से सभी भेड़ें बरामद कर ली और उसे उनके मालिक को सुपुर्द कर दिया। वहीं, गिरफ्तारी की डर से पंचायत करने वाले पंच फरार हैं। 

यह है पूरा मामला
पिपराइच क्षेत्र के महमूदाबाद निवासी राजेश और बैलो गांव के उमेश साथ में मिलकर भेड़ चराते थे। इसी दौरान राजेश की पत्नी व उमेश के बीच प्रेम संबंध हो गए। 10 दिन पहले वह उसके साथ चली गयी। राजेश के भाई ने थाने में शिकायत की। पुलिस के बुलाने पर राजेश की पत्नी के साथ उमेश थाने पहुंचा। महिला ने पति के साथ जाने से इन्कार कर दिया और उमेश के साथ चली गयी। 

 

राजेश पत्नी को छोड़ने के बदले हर्जाने के तौर पर उमेश की भेड़ों को मांगने लगा। उसका कहना था कि पत्नी अपने साथ गहने लेकर चली गई है। गहने और शादी पर खर्च के बदले उमेश भेड़ दे। इसको लेकर बेलीपार के चारपानी धस्की गांव में पंचायत हुई, जिसमें पंचों ने राजेश को 71 भेड़ों को देने का फैसला सुनाया। पंचायत में मौजूद उमेश और उसके पिता रामनरेश की मौजूदगी में भेड़ों का बंटवारा कर लिया गया। चार दिन बाद रामनरेश खोराबार थाने पर पहुंचा और भेड़ों की चोरी और वापस मांगने में धमकी देने का आरोप लगा दिया। एसएसपी के निर्देश पर बेलीपार पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

 

पुलिस की विवेचना जारी
महमूदाबाद उर्फ मोगलपुरा निवासी राजेश पाल की मां प्रभावती देवी ने पिपराइच पुलिस को तहरीर दी। उसने बहू और उसके प्रेमी उमेश पर गहने और घर में रखे 1.80 लाख रूपए चोरी कर भागने का आरोप लगाया है। प्रभारी निरीक्षक सुधीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।
 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना