उप्र / गोरखपुर जेल में कैदियों का उत्पात, डिप्टी जेलर समेत 4 को पीटा; ड्रोन से हो रही निगरानी



छावनी बनी जेल। छावनी बनी जेल।
X
छावनी बनी जेल।छावनी बनी जेल।

  • जेल पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने डिप्टी जेलर समेत सभी बंदी रक्षकों को कैदियों के कब्जे से मुक्त कराया
  • कैदियों ने जेल में उत्पीड़न का आरोप लगाकर हंगामा किया, डीएम और एसएसपी भी जेल पहुंचे

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 12:51 PM IST

गोरखपुर. यहां जिला जेल में शुक्रवार सुबह कैदियों ने जमकर उत्पात मचाया। जेल में उत्पीड़न का आरोप लगाकर कैदियों ने डिप्टी जेलर समेत 4 जवानों को पहले पीटा फिर उन्हें बंधक बना लिया। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने सभी को कैदियों के कब्जे से मुक्त कराया। बवाल की सूचना पर डीएम और एसएसपी जेल पहुंचे। इस दौरान कैदियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। फिलहाल, ड्रोन कैमरे से जेल की निगरानी की जा रही है।

 

यह है पूरा मामला
गुरुवार को लूट मामले के एक आरोपी ने कचहरी से जेल ले जाते समय वाहन में हंगामा किया। इस मामले की जांच के लिए सीओ क्राइम वीर सिंह जेल में कैदियों से पूछताछ करने पहुंचे। आरोप है कि इस दौरान सीओ ने हंगामा करने वाले आरोपी और उसके एक साथी को पीट दिया। इसके बाद कैदियों ने हंगामा किया तो सीओ जेल से वापस लौट आए। । 

 

डिप्टी जेलर और बंदी रक्षकों पर किया हमला
शुक्रवार सुबह डिप्टी जेलर प्रभाकांत पांडे 3 बंदी रक्षकों के साथ बैरक खुलवाने पहुंचे। बैरक का दरवाजा खुलते ही कैदियों ने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए डिप्टी जेलर और बंदी रक्षकों पर हमला कर दिया। इसमें सभी गंभीर रूप से घायल हो गए। बवाल की सूचना पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद डिप्टी जेलर व घायल बंदीरक्षकों को बैरक से बाहर निकालकर जेल अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद सभी कैदी एकजुट होकर हंगामा करने लगे।

 

पीएसी को जेल बुलाया गया
जेल में कैदियों का हंगामा बढ़ता देख अधिकारियों ने शहर के सभी थाने की फोर्स और पीएसी को बुलाया। हंगामा कर रहे कैदियों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद पीएसी ने बल प्रयोग किया तो कैदियों ने पथराव शुरू कर दिया। फिलहाल, बंदियों का हंगामा जारी है। पुलिस ड्रोन से उनकी गतिविधि की निगरानी कर रही है।

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना