उप्र / बिना हेलमेट बाइक चला रहे सिपाही का 5800 रुपए का चालान कटा, इंश्योरेंस और लाइसेंस भी नहीं था



प्रतीकात्मक। प्रतीकात्मक।
X
प्रतीकात्मक।प्रतीकात्मक।

  • एसपी ट्रैफिक ने कहा कि नियमों के उल्लंघन पर सभी का चालान काटा जाएगा, चाहे वो पुलिसकर्मी भी हो

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2019, 04:32 PM IST

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक ट्रैफिक सिपाही का 5800 रुपए का चालान कटा है। सिपाही बिना हेलमेट बाइक चला रहा था। उसके पास लाइसेंस और इंश्योरेंस भी नहीं था। यह चालान नए मोटर वाहन नियमों के तहत काटा गया। ट्रैफिक एसपी आदित्य प्रकाश वर्मा ने कहा कि कोई कितना भी रसूखदार हो या पुलिसकर्मी हो। नियम तोड़ने पर सभी के खिलाफ कार्रवाई होगी।  

 

जानकारी के मुताबिक, एसपी ट्रैफिक सोमवार को शहर के गणेश चौराहे पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक सिपाही बिना हेलमेट पहने हुए वहां से गुजर रहा था। एसपी ट्रैफिक ने उसे भी रोका। सिपाही से जब कागज मांगे तो वह नही दिखा पाया। इसके बाद उसका चालान काटा गया।

 

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि सभी थानों में स्पष्ट आदेश दिया है कि कोई भी अगर बिना कागजात के पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ तय नियमों के साथ कार्रवाई की जाएगी। कोई भी इस गलतफहमी में न रहे कि वह पुलिस विभाग का है। इसलिए, उसका चालान नहीं कटेगा।  

 

कानून बनने से अब तक 2406 गाड़ियों के हुए चालान
एसपी ने बताया कि, अधिनियम के लागू होने के बाद अब तक 2406 चालान हुए हैं। 1003 वाहनों का सम्मन किया गया। 12 लाख 28 हजार रुपए सम्मन शुल्क वसूला गया है। उन्होंने माह दर माह चालान का आंकड़ा गिर रहा है। लोगों के भीतर यातायात नियमों के पालन व हेलमेट पहनने की प्रवृत्ति बढ़ रही है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना