गोरखपुर / योगी ने कहा- सकारात्‍मक और स्‍वस्‍थ प्रतिस्‍पर्धा हमें लक्ष्‍य तक पहुंचा सकती है

Yogi said - Government is moving towards realizing the vision of smart village
X
Yogi said - Government is moving towards realizing the vision of smart village

  • सीएम ने गोरखपुर में एक कार्यक्रम के दौरान दिया बयान
  • महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्‍थापक सप्‍ताह समारोह में शरीक हुए सीएम
  • कहा- कैबिनेट में कई नगर निगमों के सीमा विस्तार को मंजूरी इसी उद्देश्य का हिस्सा

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 02:43 PM IST

गोरखपुर. गोरक्षपीठ की ओर से संचालित महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्‍थापक सप्‍ताह समारोह के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सकारात्‍मक और स्‍वस्‍थ प्रतिस्‍पर्धा हमें लक्ष्‍य तक पहुंचा सकती है। यहां के छात्र-छात्राओं के लिए ये आयोजन किसी महापर्व से कम नहीं है। ये आयोजन हम सभी को जहां अपने अतीत के साथ जोड़ने का अवसर प्रदान करता है वहीं अपने संस्‍थापकों के प्रति कृ‍तज्ञता ज्ञापित करने का अवसर प्रदान करता है।

गोरक्षपीठ की ओर से संचालित महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्‍थापक सप्‍ताह समारोह का बुधवार को शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर भव्‍य शोभायात्रा को कार्यक्रम की अध्‍यक्षता कर रहे यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और मुख्‍य अतिथि हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

वहीं इस संस्‍थापक सप्‍ताह समारोह का उद्घाटन शोभायात्रा के साथ देश की वर्तमान और भावी पीढ़ी के अनुशासन के उच्‍च कोटि का उदाहरण भी प्रस्‍तुत करता है. इस शोभायात्रा का कार्यक्रम हम सबके लिए एक अनुशासनतत्‍व है। अनुशासन के बगैर किसी भी उदे्श्‍य की पूर्ति और लक्ष्‍य को प्राप्‍त करना संभव नहीं हो सकता है।

स्मार्ट विलेज की कल्पना को साकार करने का लक्ष्य

इससे पहले योगी ने कहा कि सरकार स्मार्ट विलेज की कल्पना को साकार कर करने के लिए ही गांवों का कायाकल्प करने का कदम उठा रही है। जो कस्बे हैं, उनको नगर पंचायत के रूप में मान्यता मिल सके इसलिए आज कई नगर पंचायत की घोषणा की है और नगर पालिकाओं के सीमा में विस्तार किया है। इससे वहां के लोगों रोजगार मिलेगा।

योगी ने कहा कि यूपी में योजनाओं का लाभ आम जनों तक पहुंचाने के लिए युद्धस्तर पर ढाई साल में काम हुआ. देश के अलग-अलग प्रदेशों की जब कानून व्यवस्था के मुद्दे पर यूपी की तुलना होती है तो प्रदेश कानून व्यवस्था के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। अच्छी कानून व्यवस्था से अब यूपी में निवेश बढ़ रहा है। 

सीएम योगी ने मंगलवार देर शाम गोरखपुर में एक कार्यक्रम के दौरान यह बातें कही। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर और संतकबीरनगर की 148 करोड़ से अधिक की नौ योजनाओं का लोकार्पण किया तो करीब 31 करोड़ की पांच योजनाओं का सीएम ने शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर और संतकबीर नगर की जनता कई दशकों से मांग कर रही थी कि यह बढ़या ठाठर पुल बने और आज उनकी मांग पूरी हुई है। विकास जाति, मत, मजहब से ऊपर उठकर हमारी जीवन में खुशहाली ला सकती है। आने वाले समय मे कई नगर पंचायत बनाने और उनकी सीमा में विस्तार करने जा रहे हैं। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना