उप्र / योगी ने मोरारी बापू की रामकथा का किया शुभारम्भ, कहा- जल्द मिलेगी अच्छी खुशखबरी

Yogi will reach Gorakhpur today on a five-day tour
X
Yogi will reach Gorakhpur today on a five-day tour

  • बुलंदशहर दौरे के बाद देर शाम यहां पहुंचे सीएम योगी
  • विजयादशमी तक गोरखपुर ही रहेंगे योगी

दैनिक भास्कर

Oct 05, 2019, 06:02 PM IST

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यहां के चंपा देवी पार्क में मोरारी बापू की कथा का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ऐसी उम्मीद है कि आने वाले समय में जल्द ही अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। योगी अगले पांच दिन तक गोरखनाथ मंदिर में रहेंगे। उनके आगमन को देखते हुए मंदिर परिसर और आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

सीएम योगी ने कहा कि मोरारी बापू काफी समय बाद उप्र में आए हैं और वह भी गोरखपुर में आए हैं। यहां के लोगों से अनुरोध है कि पूरे अनुशासन के साथ उनकी कथा का आनंद लें। प्रभु श्रीराम के बारे में होने वाली कथा लोगों के लिए कल्याणकारी साबित होगी। 

 

राम मंदिर का नाम लिए बगैर हालांकि योगी ने इशारों ही इशारों में कहा कि हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में जल्द ही अच्छी खुशखबरी मिलेगी। 

 

अधिकारियों के मुताबिक, मुख्यमंत्री पांच दिन तक मंदिर में निवास करेंगे। इस बीच वह अष्टमी को महानिशा की पूजा करेंगे। नवमी के दिन कन्या पूजन और भोज का कार्यक्रम होगा। वह कन्याओं का पूजन करने के साथ उन्हें भोज कराएंगे और दक्षिणा देकर विदा करेंगे।

 

दशमी के दिन सुबह पहले तिलक होगा, जिसमें भक्त उन्हें तिलक लगाते हैं और वे भक्तों को तिलक लगाते हैं। इसके बाद शाम को मंदिर से भव्य शोभायात्रा निकलेगी, जो मानसरोवर मंदिर जाएगी। वहां भगवान शिव का दर्शन करने के बाद पीठाधीश्वर रामलीला मैदान में जाकर भगवान राम राज्याभिषेक करेंगे। इसके बाद उनका जुलूस मंदिर आएगा जहां पर सहभोज होगा। अगले दिन वह लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना