Hindi News »Uttar Pradesh »Hamirpur» Miracle Rama Name Stone Found Floating In Yamuna River

पहेली बना हुआ है 11 Kg. का ये पत्थर

यहां एक पत्थर लोगों के लिए पहेली बना हुआ है। लोगों ने अब इस पत्थर की पूजा करनी शुरू कर दी है।

DainikBhaskar.Com | Last Modified - Jan 26, 2018, 06:27 PM IST

    हमीरपुर. यहां एक पत्थर लोगों के लिए पहेली बना हुआ है। लोगों ने अब इस पत्थर की पूजा करनी शुरू कर दी है। दूर-दूर से लोग इसे देखने के लिए आ रहे हैं। कोई इसे चमत्कार बता रहा है तो कोई भगवान का रूप।

    जब नदी में तैरता मिला राम नाम का पत्थर

    - मामला यूपी के हमीरपुर-कानपुर बॉर्डर के सजेती थाना क्षेत्र का है। यहां से होकर बहने वाली यमुना नदी में बुधवार को मछुआरों को एक पत्थर तैरता मिला।

    - यह खबर इलाके में आग की तरह फैली और पत्थर देखने के लिए लोगों की भीड़ एकजुट हो गई। लोगों ने इसे बाहर निकलवाकर मऊनखत गांव में हनुमान मंदिर में स्थापित करवाया और पूजा-पाठ शुरू कर दी।

    - स्थानीय निवासी प्रवीण कुमार ने बताया, पत्थर का वजन करीब 11 किलो है, जिसपर राम नाम उकेरा हुआ है।

    - इससे पहले हनुमान जी की मूर्त‍ि भी इसी तरह यमुना में तैरती मिली थी, जिसके बाद उसे गांव में स्थापित कर मंदिर बनवाया गया था। अब ये पत्थर मिला, जोकि किसी चमत्कार से कम नहीं है।

    - वहीं, वीरेंद्र सिंह का कहना है, सैकड़ों साल पहले त्रेतायुग में भगवान राम ने लंका विजय करने के लिए जो पत्थरों से राम सेतु बनाया था। ये पत्थर उसी सेतु का एक हिस्सा हो सकता है।

    - जानकार अरविंद सेन ने बताया, पत्थर का पानी के ऊपर तैरने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। सबसे बड़ा कारण ये है कि पत्थर ऊपर से सिर्फ सख्त दिख रहा है, लेकिन अंदर से खोखला होगा। इसलिए वह पानी के ऊपर तैर रहा है।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Hamirpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: pheli bana hua hai 11 Kg. ka ye ptthr
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Hamirpur

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×