Hindi News »Uttar Pradesh »Hardoi» बेटी के पैदा होने पर ढोल नगाड़ों की धुन पर नाचे घर वाले, Grand Celebrations On Daughters Birth In Hardoi

बेटी के पैदा होने पर फैमिली ने मनाया ऐसा जश्न, देखने वाले भी कह रहे- वाह-वाह!

सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 06, 2018, 05:09 PM IST

    • बेटी के जन्म पर फीता काटकर कराया गृह प्रवेश

      हरदोई (यूपी).हरदोई में एक फैमिली ने बेटी के जन्म पर ऐसा जश्न मनाया कि लोग देखते रह गए। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें अस्पताल से घर लौटने पर मां और नवजात का भव्य गृह प्रवेश कराया गया। बाकायदा फीता काटकर मां ने बच्ची को गोद में लेकर घर में प्रवेश किया। वायरल वीडियो को हजारों व्यूज मिल चुके हैं। देखने वाला हर कोई 'वाह-वाह' कर रहा है। वीडियो में और क्या है?

      - वायरल हो रहे वीडियो क्लिप में ढोल-नगाड़ों की धुन पर घर वाले नाचते नजर आ रहे हैं। बच्ची के आने की खुशी में परिवार के सदस्य फूलों की बारिश कर रहे हैं।

      - बच्ची के जन्म पर जश्न का ये माहौल हरदोई में रहने वाले मुकेश वर्मा की फैमिली के घर का है। जहां, अस्पताल से मां-बेटी के घर आने पर शानदार जश्न मनाया गया।

      - दो साल पहले मुकेश वर्मा के बेटे सत्यम की शादी कृति से हुई थी। 23 मई को लखनऊ में कृति ने बेटी को जन्म दिया। 28 मई को जब वो हरदोई अपने ससुराल पहुंची, तो वहां उसका भव्य गृह प्रवेश हुआ।

      - सत्यम-कृति दोनों ही ग्रेजुएट हैं और संपन्न परिवार से ताल्लुक रखते हैं। सत्यम, कॉन्ट्रैक्टर हैं। इनका बोरिंग का कारोबार है।

      समाज को दिया मैसेज

      - पिता सत्यम ने कहा- 'पहले के जमाने में लोग बेटी होने पर अफसोस मनाते थे, उसकी इज्जत कम करते थे। लेकिन मैं समाज को ये मैसेज देना चाहता हूं कि उसे खूब पढ़ाएं-लिखाएं। उसे आगे बढ़ने में हरसंभव उसकी मदद करें। और आगे बढ़ने में उसकी मदद करें।

      - वहीं, बच्ची की दादी का कहना है- 'पोती के आने से बरसों पुरानी मुराद पूरी हो गई है। लंबे समय से ख्वाहिश थी कि घर में एक बेटी हो। क्योंकि मेरे केवल दो बेटे हैं। हालांकि, बेटी के तौर पर दो बहुएं भी मिली हैं।'
      - 'लोगों से मैं यही कहना चाहूंगी को बेटी को अच्छे ढंग से खुशी से अपनाएं, उसे सही शिक्षा दें ताकि समाज में उसे आगे बढ़ने में मदद मिले।'

    • बेटी के पैदा होने पर फैमिली ने मनाया ऐसा जश्न, देखने वाले भी कह रहे- वाह-वाह!
      +3और स्लाइड देखें
    • बेटी के पैदा होने पर फैमिली ने मनाया ऐसा जश्न, देखने वाले भी कह रहे- वाह-वाह!
      +3और स्लाइड देखें
    • बेटी के पैदा होने पर फैमिली ने मनाया ऐसा जश्न, देखने वाले भी कह रहे- वाह-वाह!
      +3और स्लाइड देखें
    Topics:
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Hardoi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: बेटी के पैदा होने पर ढोल नगाड़ों की धुन पर नाचे घर वाले, Grand Celebrations On Daughters Birth In Hardoi
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Hardoi

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×