कर्ज से परेशान दो किसानों ने लगाई फांसी, पात्रता सूची में नाम के बावजूद नहीं हुआ था ऋण माफ

Dainikbhaskar.com | Aug 06,2018 15:31 PM IST

महोबा के अमरगंज गाँव के खेमचंद्र (30 साल) के 4 बच्चे हैं। भाई मनोज ने बताया कि खेमचंद्र पिछले कुछ दिनों से परेशान चल रहा था। खरीफ फसल की बुआई नहीं हो पायी थी जबकि कर्ज भी बढ़ता ही जा रहा था। मनोज ने बताया कि खेम ने 2010 में तीन बीघा जमीन इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक में गिरवी रखी थी। जिसके बदले में 38 हजार रूपए लिए थे। यह कर्ज अब बढ़ कर 80 हजार रूपए हो गया था। खेमचंद्र को कर्ज माफ़ी की उम्मीद थी लेकिन पात्रता सूची में आने के बावजूद उसका कर्ज माफ़ नहीं हुआ। जिसके कारण शनिवार की देर रात डिप्रेशन में उसने आत्महत्या कर ली।

महोबा: रहस्यमय तरीके से मोरों की मौत, ग्रामीणों ने कहा- शिकारियों ने डाले जहरीले दाने

DainikBhaskar.com | Aug 04,2018 10:14 AM IST

महोबा. जिले में रहस्मयी तरीके से दर्जन भर राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई है। ग्रामीणों द्वारा मामले की सूचना के बाद भी वन विभाग के आलाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। फिलहाल पुलिस आलाधिकारियों ने सभी मोरों को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू कर दी है।

ललितपुर: पुलिस ने किया सैक्स रैकेट का खुलासा, 1 लाख में हुआ था नाबालिग लड़की का सौदा

DainikBhaskar.com | Aug 02,2018 13:18 PM IST

ललितपुर. जिले में एक नाबालिग लड़की के खुलासे के बाद पुलिस ने सेक्स रैकेट का भांड़ाफोड़ किया है। बुधवार को देर रात आजादपुरा क्षेत्र में दलालों के चंगुल से भागकर आई एक लड़की ने लोगों से मदद मांगी। मदद के लिए आए लोगों ने जब लड़की की आपबीती सुनी तो वे उसे लेकर पुलिस के पास पहुंचे। लड़की ने पुलिस को बताया कि उसके साथ बीते एक महीने से सेक्स वर्करों की तरह काम कराया जा रहा है।