झांसी: जंजीरों से बांध कर मजदूरों को रखता था दबंग, खाना भी कम देता-काम से मना किया तो उखाड़ दिया नाखून; पुलिस ने किया गिरफ्तार

DainikBhaskar.com | Jul 29,2018 19:31 PM IST

शहर से महज 20 किलोमीटर दूर रक्सा थाना क्षेत्र में शिवगढ़ मवई गांव है। जहां रक्सा थाने की पुलिस ने एक शिकायत पर गांव के रहने वाले राजेन्द्र पाठक के घर अचानक पहुंचकर छापा मारा। पुलिस ने छापा मारते हुए जंजीरों में बंधे दो मजदूरों को मुक्त कराया। इसके साथ ही एक आरोपी को भी हिरासत में ले लिया गया। मुक्त कराये गये मजदूरों और आरोपी को पकड़कर थाने लाया गया।

बुंदेलखंड़ के 'दूल्हे राजा' मंदिर का रोचक इतिहासः जब एक दुल्हन के लिए भिड़ गई थी 2 बरात, खून से लाल हो गई थी नदी

DainikBhaskar.com | Jul 28,2018 19:49 PM IST

झांसी. यहां 'दूल्हे राजा' नाम का एक मंदिर है, जिसके पीछे की कहानी भी बेहद अजीब है। गांव वाले बताते हैं, सालों पहले एक दुल्हन के लिए यहां दो ठाकुर बरात लेकर पहुंचे थे। लेकिन अपने-अपने सम्मान के लिए दोनों एक-दूसरे से भिड़ गए। वर्चस्व की इस लड़ाई में जमकर मारकाट हुई और कोई जिंदा नहीं बचा। मरने वालों की याद में इस मंदिर को बनाया गया है।

एक दुल्हन के लिए आपस में भिड़ गई थीं 2 बारातें, खून से लाल हो गया था नदी का पानी फिर उनकी याद में बनाया गया यह मंदिर

DainikBhaskar.com | Jul 28,2018 17:36 PM IST

मंदिर के पुजारी बलवीर स्वामी बताते हैं, पहुज नदी के किनारे बना यह मंदिर दूल्हे राजा सरकार का है। मंदिर का इतिहास चंदेल और बुंदेला राजाओं के समय का है। जब एक दुल्हन के लिए दो दूल्हे बारात लेकर यहां आए थे। अपने-अपने सम्मान को बचाने के लिए दोनों दूल्हों के साथ आईं बारातें आपस में भिड़ गई थीं।