जिलों से 'नन्हा कलाम' ढूंढने की कोशिश, जालौन से हुई शुरुआत

DainikBhaskar.com | Jul 20,2018 21:39 PM IST

उन्होंने जालौन जिले के बच्चों में साइंटिफिक एटीट्यूड क्वालिटी ऑफ एजुकेशन को बढ़ाने के लिये उन्होने नन्हा कलाम नामक एक प्रोग्राम लांच किया है। जिसमे उन बच्चों को ढूंढा जा रहा है जो साइंटिफिक एटीट्यूड की क्वालिटी रखते हैं और कुछ कर गुजरने का जज्बा हो। इसके लिये उन्होने जिले में नन्हा कलाम प्रतियोगिता के आयोजन कराया। जिसमें जनपद के 40000 बच्चो ने परीक्षा में भाग लिया।

अंधविश्वास: बारिश के लिए कराई मेंढक-मेढ़की की शादी, मुस्लिम बने बराती-हिंदू बने घराती

DainikBhaskar.com | Jul 19,2018 18:49 PM IST

इलाके के लोग मेंढक-मेंढकी की शादी कराकर इंद्रदेव को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों को उम्मीद है कि ऐसा करने से बारिश अच्छी होगी। हालांकि इस कार्यक्रम के जरिये सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल भी कायम करने की कोशिश की गयी। इस शादी में जहां मुस्लिम समाज के लोग बराती बने वहीँ हिन्दुओं ने घराती बनकर बरात का स्वागत धूमधाम से किया।

चित्रकूट: अनियंत्रित ट्रैक्टर पलटने से 2 छात्राओं की मौत, 5 हुए घायल

DainikBhaskar.com | Jul 19,2018 15:37 PM IST

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, घटना उस समय हुई जब कर्वी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोल गदहिया गांव के प्राइमरी स्कूल से दो छात्राएं पढ़कर अपने घर वापस जा रही थी। उसी समय उन्हें रास्ते में एक ट्रैक्टर आता हुआ दिखा जिस पर वह बैठ गयी। उस ट्रैक्टर में पहले से भी कुछ लोग बैठे हुए थे।

झांसी समेत 30 जिलों में सूखे के आसार, सिंचाई मंत्री ने कहा- बुंदेलखंड में कराई जा सकती है कृत्रिम बारिश

DainikBhaskar.com | Jul 18,2018 14:29 PM IST

इसमें ललितपुर, जालौन और चित्रकूट भी शामिल हैं। कृषि निदेशालय ने स्थिति पर नजर बनाये रखने को लेकर अलर्ट जारी किया है। वहीँ बुंदेलखंड में अब कृत्रिम बारिश की तैयारी की जा रही है।