कार्रवाई / ऊर्जा मंत्री से घूसकोरी की शिकायत; बिजली विभाग के 2 अफसर निलंबित, संविदाकर्मी पर एफआईआर

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 04:44 AM IST


झांसी में बिजलीघर के निरीक्षण के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा। झांसी में बिजलीघर के निरीक्षण के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा।
X
झांसी में बिजलीघर के निरीक्षण के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा।झांसी में बिजलीघर के निरीक्षण के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा।
  • comment

  • झांसी में सीपरी बिजली घर का निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री श्रीकांत शर्मा से उपभोक्ता ने की थी शिकायत
  • जांच में आरोप सही पाए जाने पर मुख्य अभियंता और अधीक्षण अभियंता आगरा मुख्यालय से संबद्ध

झांसी. प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के झांसी भ्रमण के दौरान उपभोक्ता से रिश्वत मांगने की शिकायत सही मिलने पर बड़ी कार्रवाई अमल में लाई गई है। मामले में झांसी के मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता को मुख्यालय से सम्बद्ध, उपखण्ड अधिकारी व अवर अभियंता को निलम्बित कर दिया गया है। नगरीय क्षेत्र के अधिशासी अभियंता को चेतावनी दी गई। एक संविदाकर्मी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं। 


प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं उप्र पावर काॅरपोरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि बीते दिन ऊर्जामंत्री ने झांसी नगर के भ्रमण के दौरान सीपरी विद्युत उपकेंद्र का निरीक्षण किया था। इस दौरान एक उपभोक्ता ने मंत्री को शिकायत की थी कि संयोजन देने के नाम पर उससे रिश्वत मांगी जा रही है और उसका संयोजन लगभग डेढ़ माह से लम्बित है। इस पर ऊर्जामंत्री ने इस प्रकरण में जांच करने के निर्देश दिए थे। जांच में उपभोक्ता की शिकायत सही पाई गई। मंत्री ने लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 

मंत्री के आदेश पर प्रबंध निदेशक एसके वर्मा ने मुख्य अभियंता सहदेव सिंह गोयल व नगरीय क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता राकेश वर्मा को आगरा मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया। नगरीय क्षेत्र के अधिशासी अभियंता अनुभव कुमार को भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति न होने की चेतावनी दी गई,  तो उपखण्ड अधिकारी चंद्रेश सिंह तोमर व अवर अभियंता हरिओम कुशवाहा को निलम्बित कर दिया गया। मामले में दोषी संविदाकर्मी चंद्रप्रकाश के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए।

 

ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि वह आगे भी जांच करते रहेंगे। उन्होंने निर्देश दिये कि जो भी नये संयेाजन की कार्यवाही महीनों से लम्बित है, उसे दो दिन में पूर्ण कर उपभोक्ताओं को तत्काल संयोजन निर्गत किए जाएं।

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन